केरल: कांग्रेस के दिग्गज नेता के. शंकरनारायणन का निधन
केरल: कांग्रेस के दिग्गज नेता के. शंकरनारायणन का निधन
Share:

केरल - पलक्कड़: छह राज्यों के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के शंकरनारायणन (89) का रविवार को पलक्कड़ में निधन हो गया।

मंत्री अलग-अलग समय में महाराष्ट्र, नागालैंड और झारखंड के राज्यपाल थे। राज्यपाल के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, उन्होंने केरल सरकार में विभिन्न मंत्रालयों में मंत्री के रूप में चार साल तक सेवा की.  उन्होंने अन्य राज्यों के अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम और गोवा के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया.

कम से कम चार बार, शंकरनारायणन केरल विधानसभा के लिए चुने गए। के करुणाकरन और ए के एंटनी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेतृत्व वाले प्रशासन में, वह कृषि, पशुपालन और डेयरी विकास, सामुदायिक विकास और आबकारी मंत्रालयों के प्रभारी थे।

उन्हें पहली बार त्रिथला से पांचवीं केरल विधानसभा (केएलए) के लिए चुना गया था, फिर श्रीकृष्णपुरम से 6 वें केएलए, ओट्टाप्पलम से 8 वें केएलए और पालघाट से 11 वें केएलए के लिए चुना गया था।  उन्होंने 16 वर्षों तक यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के संयोजक के रूप में भी कार्य किया।

के शंकरनारायणन के निधन पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शोक व्यक्त किया। विपक्ष के नेता वी डी सतीशन, राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान और जीवन के अन्य क्षेत्रों के कई और नेताओं ने भी अपनी सहानुभूति व्यक्त की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ''कांग्रेस के एक वयोवृद्ध नेता के शंकरनारायणन के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए... वह नेहरू की धर्मनिरपेक्षता के कट्टर समर्थक थे। वह लोक-उन्मुख राजनीतिज्ञ थे जो लोगों की परवाह करते थे। उन्होंने राज्यपाल, मंत्री और विधायक के रूप में लोगों के अनुकूल पहलों को लागू किया, और उन्होंने विकास की वकालत की "सीएम ने एक ट्वीट भेजा।

दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा पारा

MI की शर्मनाक 8वीं हार, क्या अब भी प्ले ऑफ में पहुंच सकती है मुंबई ?

IPL के बीच क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, मुंबई के इस खिलाड़ी का हार्ट अटैक से निधन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -