केरल में चर्च के दो गुटों में हिंसक झड़प, तीन पुलिसकर्मी समेत 11 घायल

Sep 20 2019 03:17 PM
केरल में चर्च के दो गुटों में हिंसक झड़प, तीन पुलिसकर्मी समेत 11 घायल

कोच्ची: केरल के कोच्चि जिले में चर्च के दो गुटों में झड़प हुई है. इस दौरान 8 लोग जख्मी हो गए हैं. इसके अलावा तीन पुलिसकर्मी भी घायल बताए जा रहे हैं. यह घटना कोथमंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च की है. कोच्चि पुलिस ने कहा है कि कोथा मंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च में शुक्रवार की शाम को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. बातचीत से शुरु हुई ये बहस हाथापाई में बदल गई. इस घटना में 8 लोग घायल हो गए हैं. इसके अलावा तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

पुलिस के अनुसार, एक समूह एक पादरी की कब्र को दूसरे स्थान पर ले जाना चाहता था. चर्च से ही संबंधित कुछ कट्टरपंथी तत्व इसका विरोध कर रहे थे. विरोध करने वालों का नेतृत्व थॉमस पॉल रामबन कर रहे थे. जबकि कब्र को जैकोबाइट के समर्थक दूसरे स्थान पर ले जाना चाहते थे.  थॉमस पॉल रामबन अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे. यहां पर कुछ लोगों के साथ उनका विवाद हो गया.

घटना की सूचना मिलते ही कोच्चि पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई. धार्मिक मामला होने के कारण पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दिया है. कोच्चि पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है और लोगों से शांति बरतने की अपील की है. पुलिस का कहना है कि मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा

वित्त मंत्री के ऐलान के बाद बाजार ने लगाई बड़ी छलांग, सेंसेक्स 900 पॉइंट मजबूत, निफ़्टी भी चमका