केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेल्वे का बड़ा फैसला

Aug 19 2018 10:30 AM
केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेल्वे का बड़ा फैसला

नई दिल्ली : केरल में भयानक बाढ़ आई हुई है. पूरा राज्य पानी के आगोश में डूबा हुआ है. प्राकृतिक आपदा के आगे यहाँ की सरकार भी लाचार दिखाई पड़ रही है. इसी बीच बाढ़ को ध्यान में रखकर भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

रेलवे ने केरल में भेजे जाने वाली राहत सामग्री को देश के किसी भी हिस्से से  रेलगाड़ी के जरिए केरल भेजने पर कोई भी शुल्क नहीं लेने का बड़ा फैसला लिया है. आप केरल के किसी भी स्टेशन के लिए समान बुक कर सकते है. इस बाबद रेलवे ने विभिन्न मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों को केरल में राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए हर तरह का निर्णय लेने के लिए आज़ादी दे दी है. 

आपको बता दन की केरल की ओर जा रही रेलगाड़ियों के जरिए बिना शुल्क के राहत सामग्री भेजने की यह सुविधा रेलवे द्वारा 31 अगस्त तक ही लागू होगी. सभी तरह की यात्री गाड़ियों में मौजूद एसएलआर या पार्सल वैन में राहत समग्री को बुक कर केरल भेजने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा. इतना ही नहीं रेल्वे ने जल्द से जल्द यहाँ राहत सामग्री भेजने के लिए में आवश्यकता के अनुसार पार्सल वैन, बोगी या कोच बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. वहीं रेलवे ने राहत सामग्री पर किसी तरह का डैमरेज या वॉरफेज चार्ज भी नहीं लगाने का फैसला लिया है.

खबरे और भी..

नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार

बिजली मीटर वालों को मिलेगा लाखों रूपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा

रक्षा बंधन : भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी से जुड़ी है रक्षाबंधन की कहानी

इंदौर : नशे में धुत लड़की ने मचाया उत्पात