केरल राज्य अक्षय लॉटरी के नतीजे हुए जारी, इतने लाख रुपये का है प्रथम पुरुस्कार

Apr 07 2021 03:27 PM
केरल राज्य अक्षय लॉटरी के नतीजे हुए जारी,  इतने लाख रुपये का है प्रथम पुरुस्कार

नई दिल्ली: केरल राज्य लॉटरी विभाग बुधवार, 7 अप्रैल को अक्षय एके -492 लॉटरी के परिणामों की घोषणा करेगा। आधिकारिक वेबसाइट www.keralalotteryresult पर केरल राज्य लॉटरी विभाग द्वारा अक्षय एके -492 लॉटरी के विजेता घोषित किए जाएंगे। लॉटरी के विजेताओं का निर्णय तिरुवनंतपुरम के गोर्की भवन में आयोजित होने वाले लकी ड्रा के आधार पर किया जाता है। 

बुधवार केरल लॉटरी के विजेता कई पुरस्कार जीत सकते हैं। प्रथम पुरस्कार विजेता को 70 लाख रुपये की बड़ी राशि घर ले जाने के लिए मिलती है। दूसरे पुरस्कार विजेता को 5 लाख रुपये मिलते हैं। तीसरे पुरस्कार विजेता को चौथे और पांचवें पुरस्कार विजेताओं को 1 लाख रुपये मिलते हैं, जिन्हें क्रमशः 2,000 और 1,000 रुपये से सम्मानित किया जाता है। 

केरल की लॉटरी में भी छठे और सातवें पुरस्कार की राशि क्रमशः 500 और 200 रुपये है। जबकि आठवें पुरस्कार का मूल्य 100 रुपये और उसके बाद 8,000 रुपये का सांत्वना पुरस्कार है। केरल उन 13 राज्यों में शामिल है, जिन्हें कानूनी लॉटरी की मेजबानी करने और सात साप्ताहिक लॉटरी आयोजित करने की अनुमति है - पूरामणि, विन-विन, संतरी सक्थि, अक्षय, करुणा प्लस, निर्मल और करुण्या। साप्ताहिक लॉटरी के लिए प्रति टिकट 40 रुपये का भुगतान करके लाभ उठाया जा सकता है।

आज शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे पीएम मोदी, बढ़ाएंगे बच्चों का हौसला

बेंगलुरु से दिल्ली आ रहे शख्स ने फ्लाइट में की ऐसी हरकत की यात्री हो गए परेशान, जानिए पूरा मामला

देश में 8 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन, नकवी ने की पीएम मोदी की ताऱीफ