हिताची इंडिया नेशनल इनोवेशन चैलेंज 'APPATHON' में चमके केरल के स्टार्टअप
हिताची इंडिया नेशनल इनोवेशन चैलेंज 'APPATHON' में चमके केरल के स्टार्टअप
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) के सहयोग से हिताची इंडिया रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर द्वारा आयोजित स्टार्ट-अप आइडियाथॉन पर राष्ट्रीय नवाचार चुनौती में केरल के दो स्टार्टअप ने शीर्ष सम्मान हासिल किया है। कोच्चि स्थित डोरवर्ड टेक्नोलॉजीज ने 20 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता। कोच्चि स्थित एग्रीमा इन्फोटेक ने 10 लाख रुपये का पुरस्कार जीता हिताची इंडिया एपथॉन का आयोजन केरल स्टार्टअप मिशन के सहयोग से किया गया था, यह चुनौती छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए डिजिटल नवाचारों पर केंद्रित थी। 

डोरवर्ड टेक्नोलॉजीज 27 चयनित स्टार्टअप्स में से विजेता के रूप में उभरी, एग्रीमा ने सुपरमार्केट में बिलिंग काउंटरों पर कतारों को खत्म करने के लिए एक प्रणाली विकसित की। बैंगलोर स्थित योबनी टेक तीसरे स्थान पर रही, 5 लाख रुपये जीतकर हिताची इंडिया एपथॉन विजेताओं को बाजार समर्थन प्रदान करेगी। चुनौती के लिए लगभग 125 स्टार्टअप ने आवेदन किया था, जिसे हिताची इंडिया, आर एंड डी सेंटर द्वारा चलाया गया था। 

हिताची आर एंड डी सेंटर, भारत और केएसयूएम के अधिकारियों ने भाग लिया एक आभासी समारोह में पुरस्कारों की घोषणा की गई। केरल सरकार के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स सचिव मोहम्मद सफिरुल्ला ने इस कार्यक्रम में एक विशेष भाषण दिया। पुरस्कारों में नकद पुरस्कार और डिजिटल प्रमाणपत्र शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि देश भर के लगभग 125 स्टार्टअप ने 'APPATHON' के लिए आवेदन किया, जो छोटे और मध्यम व्यवसायों के सामने आने वाली कुछ समस्याओं को दूर करने पर केंद्रित है।

टेकस्टार्स बैंगलोर ने भारत में तीसरे समूह के लिए 9 स्टार्टअप चुने

जियो द्वारा अपने ग्राहकों के लिए 2 ऑफर्स की घोषणा के बाद रिलायंस शेयर की कीमतों में आया उछाल

गो एयरलाइंस ने 3,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -