केरल में धारा 144 लागू, ये है वजह
केरल में धारा 144 लागू, ये है वजह
Share:

कोच्चि: केरल में हर दिन कोरोना मामलों में बढ़ रहा है। 31 अक्टूबर तक केरल में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के रूप में मजबूर किया गया है, और भीड़ काफी कम हो गई है। इस धारा के अनुसार, पाँच से अधिक व्यक्तियों की सार्वजनिक सभा पर प्रतिबंध है। शादियों और अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति देने वालों की संख्या क्रमशः 50 और 20 तक कम हो गई है। दुकानों या बैंकों के बाहर भीड़ की भी अनुमति नहीं है। हालांकि सार्वजनिक परिवहन और भोजनालय कार्य करेंगे, भीड़ को अनुमति नहीं दी जाएगी।

वही रेस्तरां में, उनके आकार के आधार पर, लोगों को COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाए रखने में भोजन करने की अनुमति है। केवल दो लोगों को एक मेज पर बैठने की अनुमति है, जिनमें से प्रत्येक को दूसरे से दो-फीट की दूरी पर रखना होगा। 20 से कम व्यक्तियों को सरकारी या धार्मिक कार्यों में जाने की अनुमति है। हालांकि सिनेमाघरों को पहले मंजूरी दी गई थी, लेकिन केरल ने अब सभी सिनेमा घरों और मनोरंजक केंद्रों को खोलने से रोक दिया है। नियमन क्षेत्रों में, प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया गया है। उदाहरण के लिए, 50 के बजाय केवल 20 लोगों को शादी के कार्यों के लिए अनुमति दी जाती है। पुलिस ने भी गश्त तेज कर दी है।

वही राज्य में कासरगोड जिले को छोड़कर धारा 144 अक्टूबर 31 तक लागू होगी, जहां यह केवल 9 अक्टूबर तक लागू होगी। शनिवार को, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि सीमाओं का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुकान पर जाते समय मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को दुकान के बाहर या दुकान के बाहर इंतजार करने की अनुमति नहीं है।

कायर पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, पूँछ सेक्टर में की गोलीबारी

बिहार चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने थामा राजद का दामन

कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा के बेटे हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -