आज से केरल में फिर खुलेंगे सभी स्कूल

तिरुवनंतपुरम: 20 महीने के अंतराल के उपरांत केरल के स्कूल सोमवार यानी 1 नवंबर को फिर से खुलने जा रहे है। राज्य का शिक्षा विभाग छात्रों के स्कूल में बड़े पैमाने पर स्वागत करने के लिए 'प्रवेसनोलस्वम' समारोह आयोजित करेगा, लेकिन आशंका अधिक है क्योंकि कोविद मामलों की संख्या अधिक है। कम नहीं हुआ है। राज्य के सामान्य शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने मीडिया को बताया कि राज्य के सभी स्कूल कोविड-19 शैली के उत्सव के साथ छात्रों का स्वागत करेंगे। हालांकि, शनिवार को राज्य में 7,427 नए कोविड-19 मामलों और 358 मौतों के साथ, बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के ऑफ़लाइन पाठ से बचने की संभावना काफी है। कई माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में आरक्षण रखते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि 2,000 से अधिक शिक्षक कोविद टीकाकरण प्राप्त करने में विफल रहे हैं। 1 नवंबर को केरल में स्कूल फिर से खुलने के साथ, प्राथमिक स्कूलों सहित, अभी भी 2,282 शिक्षक हैं जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है। जबकि कई शिक्षकों ने कोविद के डर के बावजूद केरल के स्कूलों को आज फिर से खोलने के कारणों के रूप में एलर्जी और अन्य शारीरिक बीमारियों का हवाला दिया है।

शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी के अनुसार, जिन शिक्षकों को टीकाकरण नहीं मिला है, उन्हें स्कूल जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षकों को ऑफलाइन कक्षाओं में जाने से बचना चाहिए और इसके बजाय ऑनलाइन निर्देश पर ध्यान देना चाहिए।

IPL या टीम मैनेजमेंट ? आखिर क्या रहा विराट ब्रिगेड की शर्मनाक हार का कारण

आज से शुरू होगा घर-घर टीकाकरण अभियान

क्यों हुई थी आर्यन खान की जमानत के बाद रिहाई में देरी, सामने आई चौकाने वाली वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -