केरल में बरसा था आसमान से खून
केरल में बरसा था आसमान से खून
Share:

कई बार कुदरत के करिश्मे को देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. कुदरत के करिश्मे सब लोगों की समझ से बाहर होते हैं. कुदरत का करिश्मे के सामने से सब कुछ छोटा नजर आने लगता है. आज से 17 साल पहले भारत के केरल राज्य में ऐसा ही एक किस्सा हुआ था. जिसकी सच्चाई आज तक कोई नहीं जान पाया है. आज से 17 साल पहले सन 2001 में केरल में खून की बारिश हुई थी. आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी पर यह बिल्कुल सच है. 

5 जुलाई 2001 को केरल में लाल रंग की बारिश हुई थी. आजतक इस लाल रंग की बारिश के होने का पता नहीं चल पाया है. वैज्ञानिक आज भी इसकी खोज कर रहे हैं,  कि आसमान से लाल रंग की बारिश कैसी हुई. केरल के लोगों का कहना है कि जिस दिन लाल रंग की बारिश हुई थी, उस दिन वहां पर हरे और पीले रंग की बारिश भी देखी गई थी. जिससे वैज्ञानिकों को यह लगा कि आसमान से रंग बिरंगा पानी बरसना कोई बड़ी बात नहीं है.  इसका कारण प्रदूषण हो सकता है. लेकिन जब पानी का टेस्ट किया गया तो सभी लोग हैरान रह गए. 

बारिश से गिरा पानी सिर्फ पानी नहीं था. इस पानी में जीवन होने के सबूत मिले. डीएनए जांच में यह पता चला की इस पानी में  जीवन मौजूद है. वैज्ञानिक इस बात की जांच में लग गए पर उनकी कोशिश असफल रही. 2012 में फिर से इसकी जांच हुई. अब सैंपल में 6 DNA दिखाई दिए. वैज्ञानिको का कहना है की इसका संबंध एलियन से हो सकता है. पर अभी तक यह बात समझ में नहीं आई है की लाल रंग की बारिश होने का कारण क्या था.

 

पानी के नीचे आज भी सुरक्षित है ये शहर

धीरे धीरे पत्थर में बदलता जा रहा है इस महिला का शरीर

दुनिया का विनाश कर सकता है सुपर वॉल्केनो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -