28 वर्षीय अभया हत्या मामले में हुआ बड़ा खुलासा, पुजारी पाया गया दोषी
28 वर्षीय अभया हत्या मामले में हुआ बड़ा खुलासा, पुजारी पाया गया दोषी
Share:

तिरुवनंतपुरम में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को सिस्टर अभया की हत्या के मामले में दो अभियुक्तों को दोषी पाया और उनकी सजा की मात्रा बुधवार को घोषित की जाएगी, 28 साल पुराने मामले का नाटकीय अंत होगा। अदालत ने कहा कि कैथोलिक चर्च के फ्रो थॉमस कोट्टूर और सिस्टर सिपाही को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या की सजा) और 201 (सबूतों से छेड़छाड़) के तहत हत्या का दोषी पाया गया। इसमें पिता कोट्टूर को आईपीसी की धारा 449 (आपराधिक अत्याचार) के तहत अपराध का दोषी पाया गया। अदालत कल सजा की मात्रा तय करेगी। जमानत पर चल रहे अभियुक्तों को अनिवार्य COVID-19 परीक्षण के बाद न्यायिक हिरासत में ले लिया गया।

पिता कोट्टूर को पूजापुरा सेंट्रल जेल और सिस्टर सिपाही को अट्टाकुलंगरा महिला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। यह आदेश 21 वर्षीय अभय की विवादास्पद मौत के संबंध में आया था, जिसका शव 27 मार्च 1992 को सेंट पायस कॉन्वेंट के कुएं में मिला था। अभियोजन पक्ष के अनुसार, कोट्टूर और पुथ्रीकायिल कथित रूप से सिपाही के साथ अवैध संबंध रखते थे, जो कि कॉन्वेंट का एक कैदी भी था। 27 मार्च, 1992 की रात को, अभय ने कथित रूप से कोट्टूर और सिपाही को एक समझौता करने की स्थिति में देखा, जिसके बाद तीनों अभियुक्तों ने उसे कुल्हाड़ी से काटकर कुएं में फेंक दिया, यह उसकी चार्जशीट में कहा था।

अभय के माता-पिता थॉमस और लीलाम्मा कुछ साल पहले अपनी बेटी के लिए न्याय की प्रतीक्षा में मर गए। उसके भाई ने कहा कि वह फैसले से खुश है। पिछले साल 26 अगस्त से शुरू हुए मुकदमे के दौरान अभियोजन पक्ष के कई गवाहों ने दुश्मनी मोल ले ली थी।

सिडनी में बढ़ रहे कोरोना ने बढ़ाई रोहित शर्मा की समस्यां, 14 दिन के लिए हुए क्वारंटाइन

कर्नाटक में रात का कर्फ्यू लगाने की नहीं है जरूरत: येदियुरप्पा

अमित शाह पर भड़कीं ममता, कहा- बंगाल की गलत तस्वीर पेश कर रहे गृह मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -