मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है केरल की राजनीति
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है केरल की राजनीति
Share:

विपक्ष ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की सरकार के नेतृत्व और सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने के संकेत के रूप में स्पष्ट रूप से व्याख्या की जब वित्त मंत्री थॉमस इसाक जो इस तरह की चुनौती का नेतृत्व करने के लिए दिखाई दिए, बिना लड़ाई के दिए। केरल राज्य वित्तीय उद्यम की अनियमितताओं का पता लगाने के लिए 36 शाखाओं में छापेमारी का आदेश देने वालों के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाने वाले मंत्री ने राजनीतिक हलकों में खलबली मचा दी थी क्योंकि सतर्कता विभाग ऐसे एंटीकोर्पोरेशन ऑपरेशन के लिए जिम्मेदार था, जो गृह मंत्रालय का हिस्सा था, मुख्यमंत्री के अधीन है।

विपक्षी नेताओं ने इसहाक की अवज्ञा में पिनारयी विजयन के खिलाफ बढ़ते असंतोष के संकेत को देखा जिसका कार्यालय सोने की तस्करी और आवास घोटाले की जांच में एक बादल के नीचे आया है। सीएम के पूर्व प्रधान सचिव एम. शिवशंकर अब केंद्रीय जांच एजेंसियों की हिरासत में एक घोटाले के आरोपी के रूप में हैं, जबकि उनके अतिरिक्त निजी सचिव सीएम रवींद्रन से किसी भी समय पूछताछ की जानी तय है। 

माना जाता है कि दो प्रमुख अधिकारियों की कथित संलिप्तता की जांच मुख्यमंत्री को स्वयं करनी है। राजनीतिक हलकों ने महसूस किया कि जांच की छाया विजयन की स्थिति को काफी कमजोर कर देगी। हालांकि एक स्पष्ट रूप से स्पष्ट खंडन में, मुख्यमंत्री ने सोमवार को थॉमस इसाक की आपत्तियों को खारिज कर दिया था और कहा था कि सतर्कता छापे एजेंसी के मानक संचालन प्रक्रिया का हिस्सा थे, उन सुझावों को खारिज करते हुए कि निजी के इशारे पर कार्रवाई शुरू हो सकती है। खिलाड़ी, जिनके पास KSFE की विफलता में हिस्सेदारी थी।

भारत की तैयारी देखकर चीन की सांस अटकी, अपनी ठिठुरती सेना को लेकर चिंता में 'ड्रैगन'

SSC JE, CHSL, CGL, दिल्ली पुलिस परिणाम की दिनांक हुई घोषित

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का 60वां जन्मदिन आज, मोदी-शाह बोले - आपके नेतृत्व में आगे बढ़ रही पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -