यहां किराए पर मिल रहे पुलिसवाले, पूरा थाना भी कर सकते हैं बुक

आज तक आप सभी ने कई चौकाने वाले किस्से सुने होंगे हालाँकि आज हम आपको जिस बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसे राज्य के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ किराए पर पुलिस वाले मिलते हैं। जी हाँ और यह अजीबोगरीब नियम केरल में है। इसे लेकर इन दिनों विवाद छिड़ा हुआ है। आपको बता दें कि केरल मे पुराने नियम के तहत पुलिसवालों को किराए (Kerala Police Rent) पर रखा जाता है। यहाँ पुलिसवालों को किराए पर लेने के लिए आपको केवल इसकी कीमत चुकानी होगी। जी हाँ और इसी के साथ आप चाहे तो पूरा का पूरा पुलिस थाना ही किराए (Kerala Police Rent) पर ले सकते है।

केरल में 700 रुपये में आप दिनभर के लिए कांस्टेबल रख सकते हैं। वहीँ एक दारोगा के लिए आपको 2560 रुपये देने होंगे। इसी के साथ, पूरे थाने को किराए पर लेने के लिए आपको 33100 रुपये चुकाने होंगे। वैसे यह मामला तब चर्चा में आया जब कुन्नूर के के। अंसार ने अपनी बेटी की शादी में वीआईपी सुरक्षा के नाम पर 4 कॉन्स्टेबल किराए पर रख लिए। सबसे मजे की बात ये है कि इस शादी में कोई VVIP पहुंचा ही नहीं। जी हाँ और इसके बाद केरल के कई पुलिस अधिकारियों ने इस नियम का विरोध किया।

केवल यही नहीं बल्कि केरल पुलिस एसोसिएशन ने सोशल मीडिया के जरिए इस मामले में अपना विरोध जताया। इस मामले में पुलिस एसोसिएशन का कहना है कि केरल पुलिस अधिनियम की धारा 62 (2) के मुताबिक, कोई भी निजी तौर पर उपयोग के लिए पुलिस को बाध्य नहीं कर सकता। आपको बता दें कि केरल में पुलिस को किराए पर लेने के लिए अलग-अलग रेट चार्ट है। रेट की काम के हिसाब से कैटेगरी बनाई गई हैं। यहाँ फिल्म की शूटिंग, शादी समारोह, निजी सुरक्षा के लिए रैंक के हिसाब से रेट तय किया जाता है।

10 साल की अंजली को सांप ने डसा, मरने से पहले कही दिल छू लेने वाली बात

पहली बार पांडवों के लिए द्रौपदी ने बनाया था गोलगप्पा, क्या आप जानते हैं इतिहास

चालान भरने के लिए बेचा मां का मंगलसूत्र, मजबूरी देख RTO ने उठाया बड़ा कदम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -