केरल पुलिस ने 100 करोड़ रुपये के त्रिशूर बैंक ऋण धोखाधड़ी की जांच की शुरू
केरल पुलिस ने 100 करोड़ रुपये के त्रिशूर बैंक ऋण धोखाधड़ी की जांच की शुरू
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल के त्रिशूर जिले में करावनूर सहकारी बैंक में 100 करोड़ रुपये से अधिक की ऋण धोखाधड़ी सामने आई है, जिसके लिए केरल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है स्थानीय सहकारी अधिकारियों द्वारा यहां निरीक्षण करने के बाद धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। सहकारी निरीक्षकों द्वारा निरीक्षण के बाद, शिकायत सही पाई गई और यह पता चला कि विभिन्न संपत्ति दस्तावेजों पर दिए गए ऋण के पैसे कुछ खातों में जमा किए गए थे, जबकि कुछ को यह नहीं पता था कि उनके संपत्ति दस्तावेजों के आधार पर ऋण स्वीकृत किए जा रहे थे। 

निरीक्षण के बाद सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने त्रिशूर में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज की, जिसने शिकायत दर्ज की है और बैंक अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी जैसे आरोप दर्ज किए गए हैं। सीपीआई-एम नियंत्रित बैंक की एक 13 सदस्यीय समिति है और सहकारी निरीक्षकों को ऋण गड़बड़ी का पता चलने के बाद इसे भंग कर दिया गया है और छह बैंक अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

"बैंक के पास 450 करोड़ रुपये से अधिक का जमा आधार है और इसमें से 400 करोड़ रुपये ऋण के रूप में दिए गए हैं और 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा जो अब सामने आया है वह इतना कम है, जबकि वास्तविक धोखाधड़ी अधिक हो सकती है।

यूपी सरकार ने ईद अल-अधा पर गोहत्या पर लगाई रोक

नेपाल पीएम देउबा को PM मोदी ने दी बधाई, बोले- कदम से कदम मिलाकर काम करेंगे दोनों देश

देश का सबसे बड़ा 'साइबर ठग' प्रमोद मंडल यूपी से गिरफ्तार, खोज में लगी थी 10 राज्यों की पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -