कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालो पर सख्त हुई पुलिस, 3 महीने में वसूले करोड़ों रुपये
कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालो पर सख्त हुई पुलिस, 3 महीने में वसूले करोड़ों रुपये
Share:

तिरुअनंतपुरम: कोरोना महामारी ने देशभर भारी हाहाकार मचा रखा है इस बीच कोरोना की दूसरी लहर के समय कोरोना रोगियों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए पुरे भारत में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया था। हालांकि आहिस्ता-आहिस्ता पाबंदियों को कम किया जा रहा है, मगर दो बार लगे इस लॉकडाउन ने लाखों व्यक्तियों के आर्थिक हालात खराब कर दिए है। 

वही लॉकडाउन की वजह से ठप हुए कामकाज ने कई व्यक्तियों को खुदखुशी करने पर विवश कर दिया है। इस बीच केरल सरकार कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर मास्क न पहनने तथा नियमों को तोड़ने वाले लोगों से सिर्फ तीन माहों में 125 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल किया है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, केरल पुलिस ने लॉकडाउन आरम्भ होने वाले महीने यानी 8 मई से 4 अगस्त के बीच कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल के उल्लंघनों के 17.75 लाख मामले दर्ज किए तथा इनसे 125 करोड़ रुपये से 150 करोड़ रुपये तक की पेनल्टी लगाई।

वही TNIE के डेटा से पता चलता है कि इस 3 माह के दौरान मास्क नहीं पहनने के लिए 10.7 लाख व्यक्तियों पर मामले दर्ज किए गए थे। वहीं गाड़ी में मास्क नहीं पहनकर निकलने की वजह से 2.3 लाख वाहनों को जब्त किया गया, जबकि सामाजिक दुरी का पालन न करने, भीड़भाड़, तथा स्वीकार्य सीमा से ज्यादा सभाओं तथा कार्यक्रमों की मेजबानी करने जैसे विभिन्न अपराधों के लिए 4।7 लाख मामले दर्ज किए गए। हालाँकि इन दोषों में 500 रुपये से 5000 रुपये तक के तमाम जुर्माने का प्रावधान है, मगर पुलिस ने उन व्यक्तियों से लिए गए आंकड़ों का खुलासा करने से मना कर दिया।

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के बीच जीका वायरस ने बढ़ाई चिंता, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

असम में मिले कोरोना के 1120 नए मरीज, पिछले 24 घंटों में इतने लोगों ने तोड़ा दम

शादीशुदा महिला पर लव लेटर फेंकना अपराध: हाई कोर्ट की नागपुर बेंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -