केरल विमान हादसे की जांच हुई शुरू, घटनास्थल पर पहुंची DGCA की टीम
केरल विमान हादसे की जांच हुई शुरू, घटनास्थल पर पहुंची DGCA की टीम
Share:

केरल में शुक्रवार शाम को हुए बड़े हवाई जहाज घटना की जांच अब आरंभ हो गई है. आखिर, ये हवाई जहाज का हादसा किस कारण से हुआ, फिलहाल इसकी पड़ताल की जा रही है. नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए)  हवाई जहाज  हादसे की पड़ताल करने में जुट गई है. डीजीसीए की एक टीम मौके पर पहुंचकर पड़ताल में जुट गई है.

जांच की टीम को घटनास्थल से हवाई जहाज हादसे से जुड़े अहम सबूत मिल गए हैं. नागरिक विमानन महानिदेशालय के अफसरों के अनुसार उन्हें हवाई जहाज के भीतर से डिजिटल फ्लाइट डाटा रिकार्डर(DFDR) बरामद हुई है. इसके अलावा कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (CVR) को भी बरामद कर लिया गया है. दोनों रिकार्डरों की सहायता से विमान घटना का सही कारण का पता चल पाएगा. हालांकि, टीम मौके पर मौजूद हैं और अपनी पड़ताल में जुट गई है.

बता दें की शुक्रवार शाम सात बजकर चालीस मिनट पर दुबई से कोझिकोड आ रहे एयर इंडिया के हवाई जहाज की क्रैश लैंडिंग हो गई. हवाई जहाज के रनवे पर पानी के कारण फिसलने की भी खबरेें सामने लगातार आ रही हैं. लेकिन इस घटना की पूरी जांच के बाद ही तस्वीर क्लियर हो पाएगी. इस हादसे में हवाई जहाज के पायलट और को-पायलट की जान चली गई थी. नागरिक उड्डयन मिनिस्टर हरदीर सिंह पुरी के अनुसार इस हवाई जहाज हादसे में अब तक दोनों पायलट सहित 18 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 127 लोग हॉस्पिटल में एडमिट हैं. घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ वक्त पहले मिनिस्टर हरदीर सिंह पुरी खुद घटनास्थल पहुंचे गए थे. उनसे पहले विदेश राज्य मिनिस्टर वी मुरलीधरन कालीकट पहुंचे.  

डिप्टी सीएम का बेटा बन कैबिनेट मंत्री से मांगी नौकरी, दो गिरफ्तार

पूर्व सीएम मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

BHU में कोरोना मरीजों का हंगामा, बोले - अस्पताल के स्टाफ ने की मारपीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -