केरल प्लेन हादसा: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
केरल प्लेन हादसा: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
Share:

दुबई: केरल में शुक्रवार की रात एयर इंडिया का एक विमान हादसे का शिकार हो गया। दुबई से आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट कोझिकोड में कारीपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, लैंड करते समय हुए इस हादसे में विमान दो हिस्से में टूट गया। इस घटना में विमान के पायलट सहित 18 लोगों की मौत की खबर सामने आए है जबकि 123 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल राहत व बचाव कार्य जारी है।

इस प्लेन क्रैश के बाद दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। इस पर कॉल कर अपने सगे-संबंधियों के संबंध में जानकारी ले सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर हैं-  056 546 3903, 054 309 0572, और 054 309 0575। डीजीसीए के अनुसार, एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 ने दुबई से कालीकट के लिए उड़ान भरी थी। विमान में 190 लोग मौजूद थे। किन्तु, भारी बारिश की वजह से विमान रनवे पर उतरने के बाद फिसल गया और घाटी में जा गिरा। 

इसके बाद विमान दो टुकड़ों में टूट गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बयान जारी करते हुए बताया है कि विमान में 174 यात्री सहित 10 बच्चे, दो पायलट और 4 केबिन क्रू सवार थे। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि जैसे-जैसे इस बारे में अधिक जानाकरी मिलेगी, हम अपडेट देते रहेंगे।

किसानों के लिए बड़ी खबर, रेल सुविधा के साथ मिल रहे ये फायदे

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -