केरल CM की हेलिकॉप्टर यात्रा के भुगतान पर मचा बवाल
केरल CM की हेलिकॉप्टर यात्रा के भुगतान पर मचा बवाल
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन जो ओक्ली चक्रवात दौरा था. वो हेलिकॉप्टर किया था .उसके लिए सरकार किराए पर हेलिकॉप्टर लिया था .उस हेलिकॉप्टर के किराए पर जो खर्च आ था. उसको लेकर एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें हेलिकॉप्टर किराए पर लिए जाने वाले  बिल का भुगतान राज्य के आपदा राहत कोष से किए जाने की बात सामने आई है  इसके बाद से तो सियासी गलियारे में बवाल मच गया है. बढ़ते विवाद को देखते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने भुगतान के आदेश को कैंसिल करने का निर्देश जारी किया है.

26 दिसंबर को मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को सीपीएम के डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने जाना था, इसके लिए त्रिसूर से उड़ान भरने की खातिर हेलिकॉप्टर किराए पर लिया गया.6 जनवरी को राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर तिरूवनंतपुरम के जिलाधिकारी को निर्देश दिया था कि हेलिकॉप्टर के बिल के भुगतान की खातिर 8 लाख रुपये जारी किए जाये, जो मुख्यमंत्री की यात्रा के लिए किराए पर लिया गया था.

आदेश में कहा गया था कि यात्रा अंतरराज्यीय मंत्री स्तर की सेंट्रल टीम से मिलने के लिए थी, जो ओखी तूफान से हुए नुकसान और स्थिति का जायजा लेने के लिए केरल में थी.विपक्षी दल के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि विजयन की हरकत भिखारी के कटोरे से पैसा चुराने जैसी है. उन्होंने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपदा प्रबंधन का पैसा मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर बिल के भुगतान के लिए डायवर्ट किया गया.  

बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय ने आदेश जारी करते हुए भुगतान के आदेश को रद्द करने को कहा. आदेश में कहा गया है कि भुगतान का आदेश मुख्यमंत्री की जानकारी के बिना दिया गया था.

खुद को आग लगाने वाले कोहली के फैन की मौत

कैबिनेट बैठक में शिवराज सरकार के अहम फैसले

यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, 1 बदमाश ढेर और 1 गिरफ्त में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -