केरल: के-रेल परियोजना के साथ आगे बढ़ेंगे पिनाराई विजयन
केरल: के-रेल परियोजना के साथ आगे बढ़ेंगे पिनाराई विजयन
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए दोनों ने उनके पसंदीदा प्रोजेक्ट के-रेल का कड़ा विरोध किया है, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए उनके पास जाने का फैसला किया है। हालांकि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन इस बात पर अड़े हैं कि उनकी पसंदीदा परियोजना के-रेल आगे बढ़ेगी, और वह इसके बारे में आमंत्रित दर्शकों के साथ बात करने की तैयारी कर रहे हैं।

केरल के वित्त मंत्री के.एन. बालगोपाल, जो राज्य के बिलों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि राज्य के खजाने लगभग खाली हैं और राज्य उधार के धन पर निर्भर है।

के-रेल परियोजना के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। हम बताएंगे कि यह हमारे राज्य के लिए क्यों जरूरी है। बालगोपाल ने कहा, "मेरे सारे डर दूर हो जाएंगे।" यह तिरुवनंतपुरम और कासरगोड को जोड़ने वाला 529.45 किलोमीटर का कॉरिडोर बनाएगा और एक हाई-स्पीड ट्रेन इस दूरी को लगभग चार घंटे में तय कर सकेगी।  विजयन का दावा है कि इस पर लगभग 64,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे, वहीं नीति आयोग की प्रारंभिक जांच में अनुमान लगाया गया है कि इस पर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आएगा।

मेट्रोमैन ई. श्रीधरन ने इसे एक मूर्खतापूर्ण प्रस्ताव के रूप में वर्णित करते हुए, भाजपा पहले ही इस परियोजना की आलोचना कर चुकी है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ का दावा है कि यह सीपीआई-एम के लिए कमीशन की एक परियोजना से ज्यादा कुछ नहीं है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के एक ट्वीट को जारी कर दोहरे मानदंड को भी उजागर किया, जिन्होंने इसी तरह की एक परियोजना, मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का कड़ा विरोध किया था।

कोहरे के कारण हुआ खतरनाक हादसा, 5 लोगों की गई जान

हेमंत सरकार का पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिलेगा फायदा?

फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -