केरल के नए कैबिनेट का हुआ ऐलान, सीएम विजयन को छोड़कर सभी नए चेहरों को मिली जगह
केरल के नए कैबिनेट का हुआ ऐलान, सीएम विजयन को छोड़कर सभी नए चेहरों को मिली जगह
Share:

कोच्ची: केरल में नए कैबिनेट का ऐलान हो गया है. राज्य समिति ने पिनराई विजयन को CPI(M) के संसदीय दल के नेता और मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया है. पार्टी ने एक बयान में इस बारे में जानकारी दी है. इस नई कैबिनेट में सिर्फ सीएम पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) को छोड़कर सभी नए चेहरे हैं.

बयान में आगे कहा गया एमवी गोविंदन, के राधाकृष्णन, केएन बालगोपाल, पी राजीव, वीएन वसावन, साजी चेरियन, वी शिवनकुट्टी, मोहम्मद रियास, डॉ आर बिंदू, वीना जॉर्ज तथा वी अब्दुल रहमान को मंत्री पद दिया गया है. बयान के अनुसार, “स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा सहित तमाम वर्तमान मंत्रियों को हटा दिया गया है. बता दें कि शैलजा, जो एक सेवानिवृत्त टीचर भी हैं, केरल राज्य में महामारी के शुरुआती चरण में COVID-19 के प्रसार को रोकने में बेहतरीन काम करने के बाद लोकप्रिय हुईं. उन्होंने पहले भी निपाह वायरस की रोकथाम पर शानदार काम किया था. केरल ने निपाह वायरस का कहर दो बार 2018 और 2019 में झेला था. शैलजा को कोरोना वायरस के प्रसार को ट्रैक करने, आइसोलेशन और रोकथाम में त्वरित कार्रवाई के लिए जमकर तारीफ मिली थी.

केरल में दूसरी पिनराई विजयन सरकार, 20 मई को शपथ ले सकती है. नई वाम सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कोरोना स्थिति के मद्देनज़र सीमित आमंत्रित लोगों के साथ होगा. बता दें कि LDF ने केरल में अपने प्रतिद्वंद्वियों- कांग्रेस की अगुवाई वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) और भाजपा-एनडीए को हराकर 99 सीटें जीतकर सत्ता कायम रखी है. जबकि UDF सिर्फ 41 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई, भगवा मोर्चा चुनावों में एक भी सीट जीतने में नाकाम रहा.

केंद्र सरकार से केजरीवाल की मांग- सिंगापुर की सभी फ्लाइट्स तत्काल रद्द की जाएं

टूलकिट मामले पर कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा- नड्डा, पात्रा पर दर्ज करवाएंगे FIR

पीएम मोदी बोले- जब जिले कोरोना को मात देंगे, तभी देश महामारी से जीतेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -