केरल: पिनाराई कैबिनेट में 20 मई के बाद होगा शपथ ग्रहण समारोह, नए चेहरे होंगे शामिल
केरल: पिनाराई कैबिनेट में 20 मई के बाद होगा शपथ ग्रहण समारोह, नए चेहरे होंगे शामिल
Share:

तिरुवनंतपुरम: पिनराई विजयन की नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई के बाद आयोजित किया जाएगा। सीपीएम सचिवालय की बैठक मंगलवार को हुई जिसमें यह कहा गया कि कोविड मामलों के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में देरी करना आदर्श है। रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट बनाते समय नए चेहरों पर विचार किया जाएगा। 

केके शैलजा, एमवी गोविंदन, के राधाकृष्णन, वीएन वासावन, पी. राजीव, केएन बालगोपाल, साजी चेरियन, वी सिवनकुट्टी, सीएच कुंजंबु, पीपी चित्रांजन, पी नंदकुमार, वीना जॉर्ज, एमबी राजेश, कनाथिल जमीला, आर बिंदू, मुहम्मद इस्तियाद मंत्रियों की संभावित सूची में हैं। वर्तमान मंत्रिमंडल के सदस्यों में केवल मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा सुनिश्चित दांव हैं। मंत्री एमएम मणि, एसी मोइदीन और टीपी रामकृष्णन नए सदन के भी सदस्य हैं। नए मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेता एमवी गोविंदन, के राधाकृष्णन और वीएन वासवान को महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो मिलने की उम्मीद है।

पी. राजीव और केएन बालगोपाल कुछ अन्य महत्वपूर्ण विभागों को सौंपा जाने वाली दूसरी पंक्ति के नेता हैं। शैलजा के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में जारी रहने की संभावना है। अन्यथा, वीना जॉर्ज माना जा सकता है। उसका नाम केटी जेलेल के साथ अध्यक्ष पद के लिए चक्कर लगा रहा है। एसी मोइदीन को पावर के लिए माना जा रहा है। एमबी राजेश के शिक्षा मंत्री बनने की संभावना है और कृषि सीपीआई के पी बालचंद्रन के पास जा सकती है। सीपीआई को डिप्टी स्पीकर पद के साथ तीन और मंत्री पद मिलने की संभावना है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- मराठाओं को नहीं मिलेगा आरक्षण, राज्य सरकार का निर्णय असंवैधानिक

WHO ने चेताया, कहा- वैक्सीन के बिना कैसे हल होगा वैश्विक कोरोना संकट?

18 साल के विद्यार्थी के लिए मसीहा बने सलमान खान, पिता के निधन के बाद बढ़ाया मदद का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -