केरल के  94 फीसदी पॉजिटिव सैंपल में मिला ओमिक्रोन वैरिएंट  : वीना जॉर्ज
केरल के 94 फीसदी पॉजिटिव सैंपल में मिला ओमिक्रोन वैरिएंट : वीना जॉर्ज
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने गुरुवार को कहा कि जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए अधिकांश सकारात्मक COVID-19 नमूने वायरस के ओमिक्रोन संस्करण के लिए सकारात्मक थे, जबकि डेल्टा संस्करण के नमूने कम थे।

जॉर्ज ने यहां संवाददाताओं से कहा, "कोविड पॉजिटिव नमूनों की लगातार सीक्वेंसिंग की जा रही है।" "ओमिक्रोन लगभग 94% नमूनों में पाया जाता है, और डेल्टा 6% में पाया जाता है।" जॉर्ज ने टिप्पणी की, "अब यह स्पष्ट है कि केरल में तीसरी लहर ओमिक्रोन लहर है।" इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में 4% से कम COVID-19 रोगियों को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है, जिनमें से 1% से कम को ऑक्सीजन बेड की आवश्यकता होती है।

"केरल में केवल 3.6 प्रतिशत सकारात्मक मामले अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें 0.7 प्रतिशत को ऑक्सीजन बेड की आवश्यकता होती है और 0.6 प्रतिशत को आईसीयू की आवश्यकता होती है।" 

27 जनवरी तक भारत में 22,02,472 सक्रिय मामले हैं। पॉजिटिव केस की दर 17.75 प्रतिशत (पिछले एक सप्ताह में) है। 11 राज्यों में 50,000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में 3 लाख से अधिक सक्रिय मामले सामने आए हैं।

पुलिस अफसर ने IPL क्रिकेटर को मारा मुक्का, आँख फूटते-फूटते बची

शानदार फीचर्स से भरपूर है टाटा की ये कार

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों पर नहीं थम रहे हमले, अब सिंध के हिंगलाज माता मंदिर में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -