केरल नन बलात्कार केस: बिना अनुमति के मीडिया किसी भी मामले को नहीं कर सकती है प्रकाशित
केरल नन बलात्कार केस: बिना अनुमति के मीडिया किसी भी मामले को नहीं कर सकती है प्रकाशित
Share:

केरल में नन रेप केस अब कई नए मोड़ ले रहा है। केरल के कोट्टायम की एक स्थानीय अदालत ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल द्वारा अदालत की अनुमति के बिना बलात्कार में मुकदमे की सुनवाई से संबंधित किसी भी मामले को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर छापने को निर्देश दिया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गोपाकुमार जी ने आदेश की घोषणा की, जिसमें मीडिया को मामले की सुनवाई और प्रणालियों को रिपोर्टिंग से लेकर, हस्ताक्षरकर्ताओं द्वारा पेश किए गए सबूत के बारे में बातचीत सहित, अदालत की पूर्व अनुमति के बिना नहीं दिखाना है.

वही मुलक्कल की याचिका पर यह आदेश दिया गया, जिसमें इन-कैमरा ट्रायल की मांग की गई, जिसमें दावा किया गया कि अभियोजन पक्ष ने मामले की प्रारंभिक शुरुआत से पहले एक हस्ताक्षरकर्ता के 161 कथन का एक हिस्सा मीडिया को लीक कर दिया था और मीडिया ने इसकी विभिन्न विशेषताओं के लिए एक समीक्षा शुरू की थी। न्यायाधीश ने कहा कि यह दिखाने के लिए रिकॉर्ड पर कुछ भी नहीं है कि वकील ने मीडिया को 161 स्टेटमेंट (पुलिस द्वारा दर्ज गवाह का बयान) साझा किया था। गवाहों के बयान सार्वजनिक डोमेन के भीतर आने वाली जानकारी हैं।

एक पीड़ित द्वारा दिए गए बयान के साथ इस तरह के बयानों का पता लगाया जाना चाहिए। अदालत ने इस साल 18 अगस्त को गिरफ्तार के खिलाफ आरोप लगाए थे और मामले की सुनवाई शुरू हो गई थी। चूंकि बलात्कार का आरोप है, इसलिए मुकदमे को कैमरे में प्रशासित किया जाना चाहिए, अदालत ने देखा। बिशप के खिलाफ बलात्कार का मामला कोट्टायम जिले में पुलिस ने दर्ज किया था। जून 2018 में पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, नन ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2016 के बीच बिशप द्वारा उसका यौन शोषण किया गया था।

केरल की सेन्ट्रल जेल हुई कोरोना मुक्त

राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, कल इस समय होगी शुरू

सीआरपीएफ शिविर में मचा हड़कंप, ASI ने खुद की सर्विस रायफल से मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -