चार नन ने बताया जान को खतरा, केरल नन रेप से जुड़ा है ये मामला
चार नन ने बताया जान को खतरा, केरल नन रेप से जुड़ा है ये मामला
Share:

कोच्ची: चार ननों ने चर्च के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, यह सुनने में ये थोड़ा अजीब लग सकता है, किन्तु ये सच है. चर्च के खिलाफ नन द्वारा मोर्चा खोलने की खबर कई दिनों से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छाई हुई है. अब इन ननों ने केरल के सीएम पिनरई विजयन को पत्र लिखते हुए अपनी जान को खतरा बताया है. इसके पीछे कारण है, दुष्कर्म और अप्राकृतिक यौन संबंधों का एक मामला.

मुकेश अम्बानी ने गुजरात को बताया रिलायंस की जन्मभूमि, 3 लाख करोड़ के निवेश का किया वादा

दुष्कर्म और अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध का ये मामला केरल के एक चर्च से जुड़ा हुआ है. चर्च के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर वहां की एक नन ने दुष्कर्म और अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. आरोप है कि बिशप ने  2014 से 2016 के मध्य नन से कुरावियालनगड के कॉन्वेंटर में कई बार बलात्कार किया और साथ ही अप्राकृतिक संबंध भी बनाए थे. नन ने इस केस में 100 से अधिक बार शिकायत की, लेकिन इसके बावजूद बिशप को गिरफ्तार नहीं किया गया था. इसके बाद बीते दिनों पीड़ित नन के समर्थन में आईं पांच अन्य ननों ने न्याय के लिए कई दिनों तक विरोध-प्रदर्शन किया था.

सप्ताह के आखिरी दिन बढ़ोतरी के साथ बंद हुए शेयर बाजार

नन संग दुष्कर्म और अप्राकृतिक संबंध का मामला प्रकाश में आने के बाद सिस्टर्स और कैथलिक सुधार फोरम ने सितंबर 2018 में कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन किया था. जनता ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए बिशप पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी. आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल भारत में रोमन कैथलिक के बिशप हैं. काफी विरोध प्रदर्शन के बाद 54 वर्षीय बिशप को सितंबर 2018 में हिरासत में लिया गया था, किन्तु कुछ दिनों कि पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया था, जिसके बाद नन वापिस न्याय की मांग कर रही हैं.

खबरें और भी:-   

 

सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी ने वापिस पाई अपनी चमक

दिल्ली में घने कोहरे के चलते बाधित हुआ विमानों का परिचालन

लगातार जारी है पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि का सिलसिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -