केरल नन रेप केस: झूठा निकला बिशप का बयान, आज अदालत में पेश करेगी केरल पुलिस
केरल नन रेप केस: झूठा निकला बिशप का बयान, आज अदालत में पेश करेगी केरल पुलिस
Share:

कोच्चि: बिशप फ्रैंको मुलक्कल को आज शनिवार को  कोट्टायम में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा. जलंधर के बिशप पर बार-बार नन के साथ कथित रूप से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार की रात एर्नाकुलम जिले के थ्रिपुनीथुरा में अपराध शाखा कार्यालय से कोट्टायम पुलिस क्लब जाने के दौरान बिशप को छाती में दर्द की शिकायतों के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि आज सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

केरल नन रेप केस: पूछताछ के बाद बिशप की गिरफ़्तारी का निर्णय लेगी केरल पुलिस

उनके रक्तचाप बढ़ने के छह घंटे बाद बिशप को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कार्डियोलॉजी सेक्शन में अवलोकन के लिए रखा गया था, ईटीजी और अन्य हृदय संबंधी परीक्षण भी किए गए थे, वर्तमान में डॉक्टरों के अनुसार उनकी स्थिति सामान्य है. गौरतलब है कि नैतिक धर्मशास्त्र में डॉक्टरेट कि डिग्री वाले मुलक्कल, बलात्कार के मामले में गिरफ्तार होने वाले पहले भारतीय कैथोलिक बिशप हैं. 

केरल नन रेप केस: आज फिर बिशप से पूछताछ करेगी केरल पुलिस

तीन दिनों की पूछताछ के बाद, मुलक्कल को शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया था, पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुलक्कल ने अपने दावे पर टिके हुए थे कि उन्होंने नन से बलात्कार नहीं किया था, उन्हें अपने बयान, परिस्थिति संबंधी साक्ष्य, गवाहों के बयान और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत नन के बयान में विरोधाभासों के बाद गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, मुलक्कल ने कहा कि वे 5 मई 2014 को मिशन हाउस गए ही नहीं थे, जबकि नन के मुताबिक इसी दिन उनके साथ पहली बार बलात्कार किया गया था. पुलिस ने बताया कि उनके पास उस ड्राइवर का बयान है जिसने बिशप को उक्त तारीख को मिशन हाउस पहुँचाया था. 

खबरें और भी:-​

केरल की बाढ़ ने फीके किए त्यौहार, मसालों की कीमत में हुई 45 प्रतिशत बढ़ोतरी

केरल नन रेप केस: आज आरोपित बिशप से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

नन रेप केस में अग्रिम जमानत के लिए केरल हाई कोर्ट पहुंचे बिशप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -