केरल में मिला निपाह वायरस, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री बोले - डरने की जरुरत नहीं

Jun 10 2019 04:43 PM
केरल में मिला निपाह वायरस, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री बोले - डरने की जरुरत नहीं

पणजी: गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने निपाह वायरस को लेकर केरल के सफर के संबंध में लोगों की आशंकाओं को दूर करते हुए सोमवार को कहा है कि वह खुद अगले कुछ दिनों में उस प्रदेश का दौरा करेंगे. राणे ने वायरस के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक का नेतृत्व किया.

राणे ने बैठक के बाद प्रेस वालों से कहा कि, ‘‘चिंता नहीं करें, मैं अगले दो-तीन दिनों में केरल जा रहा हूं. मैं अपनी केरल यात्रा को लेकर जरा भी चिंतित नहीं हूं. केरल सरकार वायरस को महज दो-तीन क्षेत्रों तक ही सीमित करने में कामयाब रही है. उन्होंने कहा है कि, ‘‘केरल और गोवा ट्रेनों के माध्यम से जुड़े हुए हैं और वहां से काफी सारे पर्यटक आते हैं. इसलिए हम सावधानी बरतना चाहते हैं.’’

मंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार ने निपाह वायरस के प्रसार पर नियंत्रण पाने के लिए एक स्पष्ट प्रोटोकॉल दिया है और केरल तथा गोवा की सरकारों द्वारा इसका अनुपालन किया जा रहा है. इससे पहले मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा था कि केरल के एर्नाकुलम जिले से निपाह का एक मामला तीन जून को सामने आया था और संक्रमित कॉलेज छात्र की स्थिति में सुधार हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा है कि केरल में निपाह वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आया है.

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री

वैश्विक स्तर पर दाम बढ़ने से घरेलू बाजार में भी नजर आई सोने के दाम में बढ़ोतरी

वैश्विक बाजारों में नरमी के चलते तेल के दामों में नजर आई गिरावट