क्या केरल में फिर निपाह वायरस ने दी दस्तक,  एक छात्र हुआ बीमार
क्या केरल में फिर निपाह वायरस ने दी दस्तक, एक छात्र हुआ बीमार
Share:

कोच्ची: केरल में एक बार फिर से दिमागी बुखार यानि निपाह सक्रमण होने का संदेह गहराने लगा है. कोच्चि में 23 वर्ष के एक छात्र को निपाह वायरस के संदेह में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हालांकि इस वायरस की पुष्टि के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा है.

जांच के लिए छात्र को अभी एर्नाकुलम के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस मामले पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा है कि छात्र के खून के सैंपल को आगे की जांच के लिए पहुंचा दिया है और सरकार रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. उन्होंने कहा है कि इससे पहले भी कुछ संदिग्ध प्रकाश में आए थे और नमूने परीक्षण को भेजे गए थे, किन्तु नतीजे नकारात्मक रहे थे. इस बीमारी से बचाव के तमाम उपाय कर दिए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, छात्र के संबंध में रहने वाले सभी लोगों की जानकारी एकत्रित कर ली गई. स्वास्थ्य विभाग हर किस्म की परिस्थिति को संभालने के लिए तैयार है. हमारे पास आवश्यकता की सभी दवाओं का संग्रह है. इस बीमारी से निपटने के लिए एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पृथक से वॉर्ड बनाया गया है.

दाल की कीमतों को लेकर सरकार ने दिए इस तरह सख्त निर्देश

घरेलू मांग में उतार-चढ़ाव के कारण मिश्रित रहा खाद्य तेलों का रुख

सोमवार को बढ़त के साथ हुई रुपये की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -