केरल एनसीपी गुट ने एलडीएफ को गठबंधन से किया बाहर, यूडीएफ में हुए शामिल

कोच्चि: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की केरल इकाई, वर्तमान में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा की सहयोगी है, जो विद्रोही गुट का नेतृत्व करने वाले एनसीपी विधायक मणि सी. कप्पन के अनुसार विभाजित हो गई है। विपक्षी यूडीएफ ने शनिवार को सत्तारूढ़ एलडीएफ में एक घटक एनसीपी में एक धड़े के साथ अपने हाथ में गोली मार ली, जिसने सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ भाग लेने और कांग्रेस के नेतृत्व वाले मोर्चे में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की। 

गुट का नेतृत्व कर रहे मणि सी कप्पन विधायक ने कहा कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला के नेतृत्व में 'ऐश्वर्या केरल' यात्रा में शामिल होंगे, जब वह रविवार को कोट्टायम जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र पाला पहुंचेंगे। 2019 में हुए उपचुनाव में पाला सीट को एलडीएफ उम्मीदवार के रूप में जीतने वाले कप्पन ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सात जिला अध्यक्षों और नौ राज्य पदाधिकारियों के समर्थन का दावा किया। उन्होंने माकपा द्वारा केरल कांग्रेस (M) को जोस के मणि द्वारा सौंपने के कथित कदम के बाद राज्य एलडीएफ नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया, जो जोस मणि द्वारा हाल ही में यूडीएफ के साथ अपने पुराने गठबंधन को अलग करने के बाद सत्तारूढ़ मोर्चे में शामिल हो गया। 

कप्पन ने उम्मीद जताई कि यूडीएफ अपने गुट को अपने पाले में ले लेगा। केरल के परिवहन मंत्री एके ससेंद्रन, जो एनसीपी प्रतिद्वंद्वी गुट के प्रमुख हैं, ने कप्पन द्वारा यूडीएफ में शामिल होने के कदम की निंदा की, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने उपचुनाव में पाला के लोगों के साथ अन्याय किया, जिन्होंने उन्हें चुना। कप्पन ने केरल कांग्रेस के नेता जोस टॉम को हराया था, जिन्होंने 2019 के उपचुनाव में यूडीएफ के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, जो कि केरल के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री केएम मणि के निधन के कारण आवश्यक थे। केएम मणि ने 50 साल से अधिक समय तक विधानसभा में पाला सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

इन 16 शहरों में MSME इकाइयों के लिए योगी सरकार लायी नई सौगात, मिलेगा ये लाभ

नाइजीरिया राजमार्ग में दुर्घटना का शिकार हुए 12 लोगों में से 9 की हुई मौत

गुजरात के CM रहते समय पीएम मोदी को हुए अनुभवों पर आधारित है बजट- निर्मला सीतारमण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -