केरल ने जिम और इनडोर कोर्ट में प्राथमिक चिकित्सा किट अनिवार्य करने पर किया विचार
केरल ने जिम और इनडोर कोर्ट में प्राथमिक चिकित्सा किट अनिवार्य करने पर किया विचार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने शनिवार को यह सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया कि राज्य भर के सभी व्यायामशालाओं, इनडोर स्टेडियमों और अदालतों में बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा किट, जैसे कि स्वचालित बाहरी डिफाइब्रिलेटर (एईडी) को हाथ में रखा जाए। राज्य के परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए रॉयल बैडमिंटन कोर्ट में बोलते हुए कहा कि वह राज्य सरकार को संदेश देंगे और केरल के खेल मंत्री वी. अब्दुरेहमान से बात करेंगे कि इसे लागू किया जाए।

राजू ने कहा "शुक्रवार को, हमें कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार की दुखद मौत के बारे में पता चला, जिनके बारे में कहा जाता था कि वे जिम में कसरत करते समय असहज महसूस करते थे। यह संभव है कि उनकी जान बचाई जा सकती थी। हम अपने राज्य के किसी भी एथलीट को नहीं चाहते हैं। भुगतना होगा क्योंकि बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा उपकरण हमारे इनडोर कोर्ट और व्यायामशालाओं में आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। मैं इसे संबंधित विभागों और राज्य सरकार के साथ लाऊंगा ताकि यह देखा जा सके कि इसकी आवश्यकता है।

राजधानी में एक प्रमुख चिकित्सा सुविधा निम्स मेडी सिटी के तत्वावधान में अदालत में एक लाइव प्रदर्शन किया गया। निम्स मेडी सिटी के निदेशक फैजल खान ने कहा कि उनका अस्पताल विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों को बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा में मुफ्त प्रशिक्षण देने को तैयार है।

T20 वर्ल्ड कप: शार्दुल या पंड्या ? न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'विराट ब्रिगेड' में किसे मिलेगी जगह

दिवाली के दौरान इन व्यापारियों को बड़ा झटका, हो सकती है करोड़ों की हानि

कर्नाटक में 126 रोहिंग्या, क्या भेजे जाएंगे वापस ? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -