जम्मू-कश्मीर को लेकर केरल के विधायक ने की विवादित पोस्ट, दर्ज हुई शिकायत

जम्मू: जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विवादित पोस्ट करने के चलते केरल के MLA के. टी. जलील के विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एवं तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में उनके विरुद्ध ये मुकदमा दर्ज कराया गया है। के. टी. जलील सीपीआई (एम) पार्टी के सदस्य है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक खाते पर एक पोस्ट डाली थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर के भाग को भारत के कब्जे वाला कश्मीर बताया गया है।

के. टी. जलील के विरुद्ध राजद्रोह की शिकायत सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता जी. एस. मणि ने दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि के. टी. जलील ने अपनी पोस्ट में ना केवल जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान के नजरिए से दिखाया, बल्कि लिखा है कि वहां के लोग सुखी नहीं है। जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को उन्होंने स्वतंत्र कश्मीर बताया है।

जी. एस. मणि का कहना है कि के. टी. जलील के बयान ने देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता के विरुद्ध बयान दिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के व्यक्तियों के बीच राष्ट्र विरोधी भावना भड़काने का काम किया है। वह देश में हिंदू एवं मुस्लिम के बीच वैमनस्य पैदा कर रहे हैं। के. टी. जलील के विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता जी. एस. मणि ने दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि के. टी. जलील ने अपनी पोस्ट में ना केवल जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान के नजरिए से दिखाया, बल्कि लिखा है कि वहां के लोग सुखी नहीं है। जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को उन्होंने स्वतंत्र कश्मीर बताया है। जी. एस. मणि का कहना है कि के. टी. जलील के बयान ने देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता के विरुद्ध बयान दिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के व्यक्तियों के बीच राष्ट्र विरोधी भावना भड़काने का काम किया है। वह देश में हिंदू एवं मुस्लिम के बीच वैमनस्य पैदा कर रहे हैं।

'मैं टूट चुका था...', सर्टिफिकेट केस में क्लीन चिट मिलने पर बोले समीर वानखेड़े

श्रीलंका जैसी हो जाएगी बंगाल की स्थिति, TMC नेताओं को दौड़ा-दौड़कर मारेंगे लोग- दिलीप घोष

आजादी के 75वें वर्ष पर 75 घंटों का धरना देंगे राकेश टिकैत, सरकार से करेंगे ये मांग

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -