केरल के मंत्री ईपी जयराजन, केटी जलील को विधानसभा हंगामा मामले में मिली जमानत
केरल के मंत्री ईपी जयराजन, केटी जलील को विधानसभा हंगामा मामले में मिली जमानत
Share:

पिछली कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार के कार्यकाल के दौरान 2015 में राज्य विधानसभा के अंदर हंगामे के संबंध में दर्ज एक आपराधिक मामले में बुधवार को यहां की एक अदालत ने केरल के दो मंत्रियों को जमानत दे दी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आर जयकृष्णन ने मंत्रियों ईपी जयराजन और केटी जलील को जमानत दी, जो अदालत में पेश हुए और मामले को 12 नवंबर को आगे की सुनवाई के लिए पोस्ट कर दिया। केरल उच्च न्यायालय द्वारा जारी समन को जारी रखने के लिए मना करने के एक दिन बाद विकास आया।

हाल ही में, निचली अदालत ने तत्कालीन वित्त मंत्री केएम मणि द्वारा बजट प्रस्तुति को रोकने की कोशिश करके विधानसभा में हंगामा खड़ा करने के लिए एलडीएफ विधायकों के एक समूह के खिलाफ दर्ज मामले में दोनों मंत्रियों को 28 अक्टूबर को इसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। ट्रायल कोर्ट ने वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार द्वारा तत्कालीन यूडीएफ सरकार द्वारा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम (पीडीपीपी) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत दायर मामले को वापस लेने की याचिका को खारिज कर दिया था।

इसे चुनौती देते हुए, राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय में अपील दायर की, जिसने समन पर रोक लगाने के लिए और इस मामले को आगे के लिए 3 नवंबर के लिए पोस्ट कर दिया। एलडीएफ नेता के. अजित, वी शिवंकुट्टी, सीके सदाशिवन और के। कुन्हम्द, विधायक, इस मामले के अन्य आरोपी, पहले अदालत में पेश हुए थे और मामले में जमानत मिली थी। 13 मार्च, 2015 को असेंबली में अभूतपूर्व दृश्य देखे गए थे, जब एलडीएफ सदस्यों ने विपक्ष में रहते हुए वित्त मंत्री केएम मणि को रोकने की कोशिश की, जो राज्य के बजट को पेश करने से बार रिश्वत घोटाले में आरोपों का सामना कर रहे थे। एलडीएफ सरकार ने 2018 में अपने मंत्रियों और नेताओं के खिलाफ मुकदमा वापस लेने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

''इस्लामोफोबिया' के खिलाफ एक साथ आएं'... पाक पीएम इमरान का मुस्लिम देशों को पत्र

ट्रम्प एडीएमएन ने एच-1 बी वीजा के लिए स्क्रैप लॉटरी सिस्टम का रखा प्रस्ताव

बिहार चुनाव: सीएम नितीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पुछा- राहुल के बयान पर मौन क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -