केरल में अगस्त-सितंबर में रोजाना मिल सकते है 10-20 हजार कोरोना के केस

 

कोची: केरल की स्वास्थ्य मिनिस्टर का बोलना है कि प्रदेश में अगस्त और सितंबर के माह में कोरोना संक्रमण का कहर और तेजी से बढ़ सकता है और घर रोज कूरना संक्रमण के 10,000 से 20,000 केस सामने आ सकते हैं. इस बारें में उन्होंने एक वीडियो मैसेज में युवाओं से कोविड ब्रिगेड से जुड़ने की अपील करते हुए बोला, “विशेषज्ञों का बोलना है कि अगस्त और सितंबर के माह में कोरोना के केसों में भारी इजाफा हो सकता है. जार रोज दस हजार से  बिस हजार नए केस सामने आने की आशंका जताई है. ”

इस बारें में उन्होंने बोला कि कोरोना संक्रमण के केसों में इजाफा होने पर मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी हो सकती है, इस वजह से इसे रोकने की आवश्यकता है. उन्होंने आगे बोला, “हमें यह समझना होगा कि कोरोना संक्रमण के केसों में इजाफा होने पर संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी होगी. इसलिए हमें कोरोना के केसों को बढ़ने से रोकना होगा. हमें इसके लिए लोगों के मदद की आवश्यकता है. ” शैलजा ने आगे बोला कि उन्हें फेस मास्क पहनने, हाथ धोने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के हेल्थ निर्देशों का सख्ती से पालन करना पड़ेगा.

बता दें की देश में कोरोना वायरस के शुक्रवार को 64,553 नए केस सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा 24 लाख के पार पहुंच गया हैं जबकि इनमें से 17 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 17,51,555 लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद ठीक हो गए हैं और लोगों के ठीक होने की दर सुधर कर 71.17 फीसदी हो गई है.

यूपी के इस शहर में लगा तीन दिनों का लॉकडाउन, सरकारी आदेश जारी

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने फहराया तिरंगा ध्वज

कुछ ही दिनों में पूरी बदल जाएगी अयोध्या, एयरपोर्ट निर्माण समेत अन्य विकास कार्य जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -