केरल जन टीकाकरण अभियान से पर्यटन क्षेत्र को है बड़ी उम्मीद
केरल जन टीकाकरण अभियान से पर्यटन क्षेत्र को है बड़ी उम्मीद
Share:

केरल सरकार ने इस क्षेत्र में काम करने वाले सभी लोगों को टीकाकरण देकर राज्य के पर्यटन स्थलों को 'पूर्ण टीकाकरण क्षेत्र' बनाने के लिए एक जन अभियान शुरू किया है। इसे ध्यान में रखते हुए, मंगलवार को केरल के पर्यटन और लोक निर्माण मंत्री पी ए मोहम्मद रियास ने उत्तरी वायनाड जिले के व्याथिरी में पर्यटन क्षेत्र में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के पहले चरण का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जो छुट्टी के बाद की जगह है। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में काम करने वालों का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के बाद राज्य को जल्द ही एक सुरक्षित छुट्टी गंतव्य बनाया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि व्याथिरी और मेप्पाडी ग्राम पंचायतों में पायलट परियोजना के कार्यान्वयन के बाद, इसे चरणबद्ध तरीके से राज्य के सभी अवकाश स्थलों तक बढ़ाया जाएगा। ''सरकार ने अपनी कायाकल्प योजनाओं के तहत पर्यटन क्षेत्र में 100 प्रतिशत टीकाकरण लागू करने का निर्णय लिया है। रियास ने कहा, इस क्षेत्र के विश्वास को फिर से हासिल करना और इसके पुनरुद्धार के लिए अपरिहार्य है, जो सीओवीआईडी ​​​​-19 के प्रसार के कारण सबसे अधिक प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुआ है।

विभाग के सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अलावा, एक गैर सरकारी संगठन 'डॉक्टर्स फॉर यू' भी इस अभियान से जुड़ा है और उसने इस पहल के लिए तीन मोबाइल टीकाकरण इकाइयों और विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवा की पेशकश की है।

बनिहाल-बारामूला ट्रेन सेवा आज से पूरी तरह होगा बहाल

अपने ही बेटे की लाश लेने से परिजनों ने किया मना, वजह जानकर फटी रह जाएंगी आँखे

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- "मोदी भारत को कमजोर कर...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -