केरल के इस चर्च के लिए लोगों ने लगाई इंसाफ की गुहार
केरल के इस चर्च के लिए लोगों ने लगाई इंसाफ की गुहार
Share:

केरल राज्य अब नए विकास देखने को मिल रहे है। एक समझौता के साथ मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा मालनकरा चर्च के युद्धरत जैकोबाइट और रूढ़िवादी गुटों के बीच शांति लाने के लिए चर्चा शुरू हुई जो सोमवार को होने वाली थी। यह मैनकराड में सेंट मैरी के जेकोबाइट सीरियाई कैथेड्रल की प्रशासनिक समिति की एक बैठक थी जिसने रविवार को चर्च पर अपने अधिकार की रक्षा के लिए सभी संभव साधनों की तलाश करने का संकल्प लिया। हालांकि चर्च वर्तमान में जेकोबाइट गुट के नियंत्रण में है, एक कोट्टायम उप-अदालत ने प्रशासन को कैथोड्रल को रूढ़िवादी गुट को सौंपने का आदेश दिया था।

चर्च समिति ने दावा किया कि रूढ़िवादी पार्टी मनारकाड में सामंजस्यपूर्ण स्थिति में अशांति के बीज बोने की कोशिश कर रही थी। यह भी ध्यान दिया कि विरोधी गुट कैथेड्रल के धन पर नजर गड़ाए हुए है, जो अदालत के आदेश को हासिल करने के पीछे उद्देश्य था। गिरजाघर के विक्टर कुरीकास कोर एपिस्कोपा ने कहा, “मैनकैड में सेंट मैरी के गिरजाघर पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। यह हमेशा वैसा ही रहेगा जैसा अभी है। ”

उन्होंने आगे कहा कि मनारकाड चर्च में 3,000 परिवारों के 13,000 से अधिक वयस्क पैरिशियन हैं, जो कोट्टायम जिले की पांच पंचायतों में 12 क्षेत्रों में रहते हैं और यह क्षेत्र सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जाने जाते हैं। Kuriakose Core Episcopa को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “यह गिरजाघर शांति और समृद्धि के भंडार के रूप में जाना जाता है। हालांकि, जब चर्च ने अपने पूर्वजों द्वारा बनाया गया था, तो आज यह क्या हो गया है, अन्य समूह अपनी संपत्ति पर नजर रखने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें शांति के मार्ग पर आना चाहिए और चर्च ऑफ क्राइस्ट का सदस्य बनना चाहिए। "

सबसे अधिक ख़ुश रहते हैं मिज़ोरम और पंजाब के लोग

भिवंडी ईमारत हादसे पर डॉ हर्षवर्धन ने जताया शोक, कहा- ईश्वर शोकाकुल परिजनों को धैर्य दे

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -