सिगरेट छोड़ दी तो युवक ने 8 साल में बचा लिए 5 लाख रुपये, अब करेंगे यह काम

सिगरेट छोड़ दी तो युवक ने 8 साल में बचा लिए 5 लाख रुपये, अब करेंगे यह काम

दुनियाभर में कई लोग हैं जो स्मोकिंग के आदि है. ऐसे में आप जानते ही होंगे कई लोग इस लत के कारण स्वर्गवासी हो जाते हैं. वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं. अब आज हम एक ऐसे युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप खुश हो जाएंगे. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं 75 साल के वेणुगोपालन नायर की. उन्होंने अपने 54 साल सिगरेट के धुंए में उड़ा डाले लेकिन अब वह उसे छोड़ चुके हैं. जी हाँ, उन्होंने सिगरेट के लिए अपनी सेहत के साथ ही अपना पैसा भी बरबाद किया लेकिन समय रहते उन्हें होश आ गया और अब उनकी कहानी कुछ और है.

जी दरअसल सिगरेट छोड़ने के क़रीब 8 साल बाद नायर ने 5 लाख रुपये की बचत की है, यह चौकाने वाली बात है. जी दरअसल यही वो पैसे हैं जो वो कभी सिगरेट पर ख़र्च कर देते और आज उन्होंने इन पैसों को बचा लिया है. केरल के कोझीकोड में रहने वाले नायर को बहुत कम उम्र से सिगरेट पीने की लत लग गई थी. उनका कहना है, 'वो जब महज़ 13 साल के थे, तब ही से धूम्रपान करने लगे.' जी दरअसल उनकी लत की शुरुआत बीड़ी से हुई. उसके बाद 67 की उम्र तक उन्होंने बहुत अधिक और बेहिसाब धूम्रपान किया.

उसके बाद उनके सीने में दर्द शुरू हो गया, जिसकी वजह से उन्होंने सिगरेट छोड़ दी. सिगरेट छोड़ने के बाद एक्सट्रा पैसों और बैंक में रखी पूंजी से अब नायर अपने मक़ान की दूसरी मंज़िल बनाने के लिए तैयार हैं. जी हाँ, वैसे नायर ऐसे लोगों के लिए उदाहरण हैं जो अब भी स्मोकिंग को ही अपना जीवन मानते हैं.

अगर आप भी है मोमोज के शौकीन तो जरू पढ़ लेना यह खबर

अमेरिका में संक्रमित प्याज खाने से कई लोग हुए बीमार, हुआ चौकाने वाला खुलासाबिल्ली के साथ मजाक करना पड़ा महंगा, बच्चे के साथ हुआ कुछ ऐसा