लोकायुक्त ने मंत्री केटी जलील को भाई-भतीजावाद मामले में पाया गया दोषी
लोकायुक्त ने मंत्री केटी जलील को भाई-भतीजावाद मामले में पाया गया दोषी
Share:

लोकायुक्त ने केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जेलेल को भाई-भतीजावाद मामले में दोषी पाया है। लोकायुक्त ने यह भी घोषणा की है कि जलील को मंत्री के रूप में जारी नहीं रखना चाहिए और मुख्यमंत्री को कार्रवाई करने के लिए कहा है। यह मामला 2018 का है जब केरल में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के तहत जलील ने अपने करीबी रिश्तेदार केटीबी को केरल राज्य अल्पसंख्यक विकास वित्त निगम का महाप्रबंधक नियुक्त किया। 

आरोपों के अनुसार, Adeeb के पक्ष में योग्यता में छूट देने के लिए एक अधिसूचना जारी की गई थी। शिकायत वीके मुहम्मद शफी ने दर्ज की थी। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति साइरिक जोसफ और उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति हारुन-उल-राशिद की अध्यक्षता वाली लोकायुक्त पीठ ने कहा कि मंत्री ने निजी हित में अपने दूसरे चचेरे भाई का पक्ष लिया और उन्होंने मंत्री के रूप में कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ का उल्लंघन किया "बिना" डर या एहसान, स्नेह या बीमार इच्छा। 

"इस कदम ने विधानसभा के अंदर और बाहर भारी विरोध को जन्म दिया, भले ही जलील ने खुद का बचाव करते हुए कहा कि नियुक्ति आदेश में थी। जलील को भी माकपा का समर्थन मिला, लेकिन बाद में वही हुआ। साल 2018 में, अदीब ने पद छोड़ दिया और अपनी बैंक की नौकरी पर लौट आया।

उत्तरी आयरलैंड दंगा, 19 अधिकारी घायल, पूरे इलाके में फैली हिंसा

बोइंग ने किया बड़ा एलान, कहा- "16 वाहकों को 737 मैक्स विमानों के..."

जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन का जाने रिव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -