त्रिवेंद्रम विमान-अड्डा को पट्टे पर दिए जाने के खिलाफ है केरल विधानसभा
त्रिवेंद्रम विमान-अड्डा को पट्टे पर दिए जाने के खिलाफ है केरल विधानसभा
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा ने सोमवार को ‘‘सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव’’ पारित कर दिया है और यहां स्थित इंटरनेशनल विमान तल को ‘अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड’ को पट्टे पर देने के केन्द्रीय मिनिस्ट्री के निर्णय को वापस लेने की मांग की हैं. सीएम पिनराई विजयन ने प्रस्ताव पेश करते हुए बोला है कि सेंट्रल को अपने निर्णय पर फिर से गौर करना चाहिए. विमान तल का संचालन एवं प्रबंधन स्पेशल पर्पस व्हीकल को सौंप दिया जाए जिसमें प्रदेश गवर्नमेंट की भागेदारी है. उन्होंने बोला कि अडानी इंटरप्राइजेज द्वारा उद्धृत राशि देने को लेकर प्रदेश सरकार के राजी होने के बाद भी विमान तल का निजीकरण का सेंट्रल का निर्णय उचित नहीं ठहराया जा सकता.  

विधानसभा में विपक्ष के नेता, रमेश चेन्निथला ने विमान तल के निजीकरण के विरुद्ध प्रस्ताव का सपोर्ट किया लेकिन साथ ही गवर्नमेंट पर ‘‘ दोहारा मापदंड’’ अपनाने का अरोप भी लगा दिया है. उन्होंने बोला कि गवर्नमेंट सार्वजनिक रूप से अडानी गूट पर हमला बोलती है लेकिन उससे नजदीकी एक कम्पनी की एडवाइस लेकर उनकी साहयता की. साथ ही उन्होंने "आपराधिक साजिश" का आरोप भी लगा दिया. रमेश चेन्निथला ने यह भी जानना चाहा कि सीआईएएल विमान तल कम्पनी को सलाहकार के तौर पर क्यों नियुक्त नहीं किया गया.

उन्होंने आरोप लगते हुए कहा, ‘‘अडानी समूह को साहयता करने के लिए साजिश रची गई है. ’’ उन्होंने बोला , ‘‘प्रदेश के हित को ख्याल में रखते हुए विपक्ष प्रस्ताव का सुप्पोट कर रहा है. ’’  प्रस्ताव पर थोड़ी देर बातचीत के बाद विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने घोषणा ‘‘प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है. ’’ 

बेटी के लिए 25 अगस्त को बैंगलोर रवाना होंगे CM जगन!

आंध्र प्रदेश में 3 राजधानियों के बिल पर TDP के सदस्यों ने किया विरोध प्रदर्शन

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कोरोना वारियर डॉक्टरों को देंगे 75 हज़ार की प्रोत्साहन राशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -