केरल ने शुरू की 26 नई पर्यटन परियोजनाएं

Oct 24 2020 08:53 AM
केरल ने शुरू की 26 नई पर्यटन परियोजनाएं

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने संकटग्रस्त पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए राज्य भर में 26 नई पर्यटन परियोजनाओं की शुरुआत की है।  पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि राज्य में पर्यटन क्षेत्र को COVID-19 महामारी के कारण लगभग 25,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि महामारी ऐसे समय में आई है जब राज्य में पर्यटन क्षेत्र कई संकटों से पार पाने के बाद संपन्न हो रहा है। पिनयारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, "एक बार हमारा राज्य कोविड -19 से लड़ ले, तो केरल एक बार फिर से स्वर्ग बन जाएगा।" उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त परियोजनाओं को लागू कर रही है।

उन्होंने कहा, "पर्यटन क्षेत्र को COVID-19 संकट के कारण 25,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान था, जिसके कारण नौकरी की बहुत बड़ी हानि हुई थी।" राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तिरुवनंतपुरम में हिलटॉप पर्यटन केंद्र पोनमुडी से लेकर उत्तरी जिला कासरगोड तक फैला हुआ है। पोनमुडी में पूर्ण अवसंरचना विकास परियोजना ने बच्चों के लिए खेल के मैदान, भूनिर्माण और बैठने की सुविधा प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कोल्लम बीच और थन्नी बीच पर मलमेल पैरा टूरिज्म प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया। राज्य के पर्यटन विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बहुचर्चित कवि मूलूर पद्मनाभ पणिक्कर के घर पठानमथिट्टा जिले के एलवुमथिट्टा में मूल स्मारक के 49 लाख रुपये के सौंदर्यीकरण परियोजना का उद्घाटन भी किया गया था। मुख्यमंत्री ने मलासनाद-मालाबार रिवर क्रूज़ टूरिज्म के हिस्से पारासिनिक्कवडु बोट टर्मिनल और पझायंगादी बोट टर्मिनल का भी उद्घाटन किया।

बाढ़ से फसल प्रभावित होने के बाद किसान ने उठाया ये कदम

वायु प्रदूषण और बढ़ती ठंड से बढ़ सकता है कोरोना संकट

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने नई परियोजना में इतने करोड़ खर्च करने का किया एलान