केरल भूस्खलन में लापता हुए 80 लोग, खोजे गए 18 शव

Aug 08 2020 04:43 PM
केरल भूस्खलन में लापता हुए 80 लोग, खोजे गए 18 शव

तिरुवनंतपुरम: केरल के इडुक्की डिस्ट्रिक्ट के राजमाला क्षेत्र में शुक्रवार को दर्दनाक घटना हुई है. निरंतर बरसात के बाद क्षेत्र में भूस्खलन हो गया. भूस्खलन का मलबा चाय के बागानों में कार्य करने वाले मजदूरों के घर पर जा गिरा. 80 श्रमिक मलबे के नीचे दब गए. अब तक अठारह के शव बाहर निकाले जा चुके हैं. वहीं, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड समेत 9 डिस्ट्रिक्स में 9 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इस बारें में जिला प्रशासन ने बताया कि जिस स्थान पर लैंडस्लाइड हुआ, वहां पर तिस घर बने हुए थे. कुछ लोग इराविकुलम नैशनल पार्क चेक पोस्ट पर पहुंचे और उन्होंने इस घटना की सूचना दी. घटनास्थल पर 2 जीपों से अफसर पहुंचे तो पाया गया कि सारे घर पूरी तरह से मलबे में दब चुके थे. वहां पर केवल मलबा और पत्थर ही नजर आ रहे थे. मैदान ही दिखाई दे रहा था.

बता दें की जिस क्षेत्र में लैंडस्लाइड हुआ है यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आ रही है. ये भी बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले पेरियावाड़ा क्षेत्र का अस्थाई पुल बाढ़ में बह गया जी वजह से रोड से इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी टूट गई है. वहीं नेटवर्क खत्म होने और बिजली न होने से भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मरने वालों में 6 वन डिपार्टमेंट के कर्मचारी भी थे जो वहां पर शेल्टर में रहते थे. जिन लोगों के शव बरामद हुए हैं उनमें एक वन विभाग के कर्मचारी का भी शव मिला है.

गोलगप्पे खाते-खाते लड़की को ठेले वाले से हुआ प्यार, परिवार छोड़ उसी के साथ हो गई फरार

गंग नहर में गिरी बरेली से पंजाब जा रही कार, तीन लोग लापता

अखिलेश यादव का निशाना- सपा के कामों का फीता काटते हुए कार्यकाल बिता रहे सीएम योगी