KCBC ने चर्चों के बीच संघर्ष से किया इनकार
KCBC ने चर्चों के बीच संघर्ष से किया इनकार
Share:

कोच्चि: केरल कैथोलिक बिशप्स काउंसिल (केसीबीसी) ने बुधवार को कहा कि परिषद चर्चों के बीच किसी भी तरह के विभाजन या तनाव की धारणा बनाने के प्रयासों को खारिज करती है। घटनाक्रम 'नारकोटिक जिहाद' के संबंध में चल रहे विवादों के मद्देनजर आता है और यह चित्रित करने के प्रयासों को खारिज कर दिया कि चर्चों के बीच किसी भी तरह का विभाजन है।

बुधवार के बयान में केसीबीसी ने सीधे तौर पर मादक जिहाद टिप्पणी का उल्लेख नहीं किया। बयान में कहा गया है कि परिषद समाज में जीवन को संरक्षित करने के उद्देश्य से दी गई 'चेतावनी' को बढ़ा-चढ़ाकर और गलत व्याख्या करके धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति को खारिज करती है।

KCBC ने आग्रह किया कि जब सामाजिक बुराइयों को इंगित किया जाता है, तो वास्तविक मुद्दों से विचलित हुए बिना अन्य रंगों को जोड़कर विस्तृत अध्ययन और गंभीर जांच करके कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे मामलों में, केसीबीसी चर्चों के बीच विभाजन को चित्रित करने के गुप्त प्रयासों को खारिज करता है। बयान में कहा गया है कि परिषद सर्वसम्मति से उन प्रथाओं को खारिज करती है जो समुदाय के समृद्ध जीवन के उद्देश्य से पादरियों की चेतावनियों की दुर्भावनापूर्ण व्याख्या और अतिशयोक्ति करके धार्मिक सद्भाव और स्वस्थ सह-अस्तित्व को कमजोर करती हैं। परिषद ने आगे कहा कि केरल कैथोलिक चर्च एक ऐसा समुदाय है जो शैक्षिक, धर्मार्थ और सामाजिक समानता पहल के माध्यम से केरल के धार्मिक सद्भाव और सांस्कृतिक सद्भाव में बहुमूल्य योगदान देता है।

साड़ी पहनी महिला को नहीं दी थी एंट्री, अब दिल्ली के Aquila रेस्टोरेंट में लग गया ताला

बिहार पंचायत चुनाव: वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग चक्कर खाकर गिरे, मौत

मुसी नहर में मिला तैरता हुआ शव

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -