इस वजह से केरल के जूनियर डॉक्टर दें रहे है इस्तीफ़ा
इस वजह से केरल के जूनियर डॉक्टर दें रहे है इस्तीफ़ा
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें डॉक्टर अपनी मनचाही तनख्वाह न मिलने की स्थिति में इस्तीफा देने की धमकी दे रहे हैं. केरल में कोविड फर्स्ट लाइन ट्रीटमेंट सेंटर्स (सीएफएलटीसी) में तैनात 900 से अधिक जूनियर डॉक्टरों में से आधे से ज्यादा को अभी तक उनका मासिक वेतन नहीं मिला है, उन्होंने 10 सितंबर से अपनी ड्यूटी से इस्तीफा देने की धमकी दी है . डॉक्टरों ने इस्तीफे के पत्र के साथ नोटिस शासन को भेजा है. राज्य में COVID -19 के मामलों में स्पाइक के मद्देनजर डॉक्टरों को तीन महीने की अवधि के लिए COVID केंद्रों में नियुक्त किया गया था .

वेतन और वेतन कटौती का भुगतान न होने के कारण जूनियर डॉक्टरों के इस्तीफे पत्र जमा करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि "वे अपने निजी हितों के लिए ऐसा कर रहे हो." मुख्यमंत्री ने नकारात्मक तरीके से जवाब दिया कि एक अन्य सवाल यह भी है कि क्या सरकार वेतन कटौती पर पुनर्विचार करेगी. स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने सरकार के वेतन चुनौती अभियान में जूनियर डॉक्टरों को शामिल किया जिसके तहत हर महीने 6 दिन का वेतन मुख्यमंत्री संकट राहत कोष में देना होता है.

जूनियर डॉक्टरों के एक वर्ग ने दावा किया कि अभी तक सिर्फ 400 डॉक्टरों को ही वेतन मिला है, और वह भी सैलरी चैलेंज कट और टैक्स कटौती का सामना करने के बाद. जूनियर डॉक्टर अत्यधिक दबाव में काम कर रहे हैं. "कई CFLTCs में, 100 से अधिक रोगियों को सिर्फ दो डॉक्टरों द्वारा प्रबंधित किया जा रहा है . आलप्पुषा़ जिले के एक डॉक्टर ने कहा, कई दिन तक 12 से 16 घंटे तक लगातार काम करते हैं . यहां तक कि 10 दिन के बाद जो एक सप्ताह की छुट्टी का वादा किया गया था, उसमें भी कई स्थानों पर लगातार ड्यूटी दी जा रही है. और वहीं दो दिन की छुट्टी के बाद डॉक्टरों को वापस बुलाए जाने की घटनाएं सामने आई हैं.

उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए सैय्यद जफर इस्लाम, बने भाजपा के सातवें मुस्लिम सांसद

‘ए वेडनेसडे’ के बाद रॉनी ने की ‘ए थर्सडे’ बनाने की घोषणा, ये एक्ट्रेस निभाएगी खतरनाक रोल

चीन को एक और झटका, अब दूसरे देशों के रास्ते भारत में नहीं भेज सकेगा सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -