केरल के जज ने पत्नी को दिया तीन तलाक, सजा से बचने के लिए रचा ये ड्रामा
केरल के जज ने पत्नी को दिया तीन तलाक, सजा से बचने के लिए रचा ये ड्रामा
Share:

कोच्ची: केरल के पलक्कड़ जिला सत्र अदालत के जज कलाम पाशा की पत्नी ने तीन तलाक देने के संबंध में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कलाम पाशा की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया है कि कलाम पाशा के भाई और रिटायर्ड जज बी कमाल पाशा द्वारा उन्हें धमकी भी दी गई थी। महिला के मुताबिक, कलाम पाशा ने उसे धमकी दी कि यदि उसने उसे तलाक देने से इंकार किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

शिकायतकर्ता महिला ने कहा कि कलाम पाशा ने मार्च 1, 2018 को उन्हें तीन तलाक दिया था। उन्होंने उसी दिन उन्हें इस बाबत एक पत्र भी भेजा था। किन्तु बाद में, उन्होंने उसे एक और पत्र भेजते हुए कहा कि टाइपिंग की गलती थी और मूल तिथि मार्च 1, 2017 थी। महिला ने आरोप लगाया कि यह कानूनी प्रक्रियाओं से बचने की एक कोशिश था, जिस कारण तीन तलाक के खिलाफ कानून को लागू करने से पहले की किसी तारीख का जिक्र किया गया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक, किसी न्यायाधीश के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए संबंधित मुख्य न्यायाधीश की इजाजत आवश्यक है। दो साल से पहले, हाई कोर्ट के संज्ञान में मामला आने के बाद इस पर प्राथमिक जाँच की गई थी। जुलाई 30, 2019 को भारत की संसद ने तीन तलाक के खिलाफ कानून पास कर इसे दंडनीय अपराध घोषित कर दिया था। इसे उसी साल एक अगस्त से लागू भी कर दिया गया था।

भुवनेश्वर इस दिन करेगा 7वें अंतरराष्ट्रीय रेडियो मेले की मेजबानी

50 वर्षों में पहली बार ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोला सैटेलाइट सेंटर

फ्लिपकार्ट ने कारीगरों और स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -