केरल पत्रकार केस: पीएम मोदी को मंत्री मुरलीधरन ने लिखा पत्र
केरल पत्रकार केस: पीएम मोदी को मंत्री मुरलीधरन ने लिखा पत्र
Share:

केरल पत्रकार की गिरफ्तारी नए मोड़ ले रही है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और वडकारा के संसद सदस्य, के मुरलीधरन ने सिद्दीकी कप्पन को तत्काल राहत देने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है। कप्पन दिल्ली में स्थित एक मलयालम समाचार पत्रकार है, जो 4 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की पुलिस के कब्जे में था, जबकि वह हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार और 19 वर्षीय दलित महिला की मृत्यु के बाद रिपोर्ट करने के लिए अपने रास्ते पर था। एक दिन बाद, उन्हें और तीन अन्य को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत बुक किया गया और मथुरा जेल में रखा गया।

"मैं आपके ध्यान में एक ऐसी घटना लाने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं, जो हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों पर शर्म की बात है ... सिद्दीकी कप्पन को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के कड़े प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है.... सिद्दीक कप्पन की गिरफ्तारी पर समाचार (एसआईसी) ने सार्वजनिक ध्यान आकर्षित किया है और यूपी पुलिस के कृत्य की व्यापक रूप से निंदा की गई है, "के मुरलीधरन ने अपने पत्र में लिखा था। कप्पन केरल यूनियन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट, दिल्ली यूनिट के सचिव भी हैं। मुरलीधरन ने कहा कि पत्रकार की गिरफ्तारी "बोलने और प्रेस की स्वतंत्रता पर एक उल्लंघन के रूप में माना गया है।"

“मैं आपके अच्छे कार्यालयों से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि निष्पक्ष न्याय सिद्दीक कप्पन को प्रदान किया गया है और उन्हें लंबे समय तक अनावश्यक रूप से हिरासत में नहीं रखा गया है। मैं व्यक्तिगत रूप से उनकी तत्काल रिहाई की मांग करता हूं।" उत्तर प्रदेश के चादपा पुलिस स्टेशन ने पत्रकार के खिलाफ एक मामला दर्ज किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि वह and जाति के साथ दंगे भड़काने और कथित बलात्कार और हत्या पर राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश में शामिल था।

रिहाई का इंतज़ार: अपनी सजा पूरी करने के बाद भी पाकिस्तानी जेल में कैद हैं ये 5 भारतीय

RSS भारत को अतीत के अंधेरे में ले जाना चाहता है: सीताराम येचुरी

भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने थामा INLD का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -