केरल मानवाधिकार आयोग ने आदिवासी लड़के के पेड़ से गिरने की जांच का  दिया निर्देश
केरल मानवाधिकार आयोग ने आदिवासी लड़के के पेड़ से गिरने की जांच का दिया निर्देश
Share:

केरल के कन्नूर जिले में इंटरनेट का उपयोग करने के लिए एक किशोर आदिवासी लड़के के गंभीर रूप से घायल होने के एक दिन बाद, केरल में राज्य मानवाधिकार आयोग (SHRC) ने शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया और दुखद घटना की जांच का आदेश दिया। आयोग के न्यायिक सदस्य के बैजूनाथ ने जिला कलेक्टर को घटना की जांच कर 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है. बयान में कहा गया है कि व्यापक शिकायतें हैं कि क्षेत्र में मोबाइल कवरेज खराब है और बस्तियों में बच्चे पेड़ों को काटकर या पेड़ों की झोपड़ियों में बैठकर ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहे हैं।

इस बीच सामान्य शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने लड़के के पिता को फोन कर उसकी सेहत के बारे में जानकारी ली। उन्होंने परियम मेडिकल कॉलेज के जिला कलेक्टर और अधीक्षक को भी बुलाया, जहां लड़के का इलाज चल रहा है।

15 वर्षीय पी अनंतू बाबू कन्नूर में कन्नवम पुलिस थाना सीमा के तहत एक वन क्षेत्र के पास पन्नियोडु आदिवासी कॉलोनी में त्रासदी के साथ मिले। आदिवासी लड़का गुरुवार को नीचे गिर गया, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आईं। अधिकारियों ने कहा कि वह अपने प्लस वन आवंटन की स्थिति ऑनलाइन जांचने के लिए अपने मोबाइल फोन पर बेहतर सिग्नल प्राप्त करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया।

इस साल भी फीका रहेगा मुंबई का गणेशोत्सव, BMC ने मात्र 16% पांडाल को दी अनुमति

भारतीय वैज्ञानिकों ने खोजे 3 विशालकाय ब्लैक होल्स, ब्रह्माण्ड के बारे में मिली अहम जानकारी

दिल्ली में स्कूल खुलने की तारीखों का हुआ ऐलान, पहले चरण में शुरू होंगी 9वीं से 12वीं की कक्षाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -