केरल उच्च न्यायालय ने जरूरतमंद छात्रों की मदद के लिए वेबसाइट का दिया सुझाव
केरल उच्च न्यायालय ने जरूरतमंद छात्रों की मदद के लिए वेबसाइट का दिया सुझाव
Share:

केरल उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से एक वेबसाइट स्थापित करने की व्यवहार्यता की जांच करने को कहा है जिसमें जरूरतमंद छात्र अपना पंजीकरण करा सकें ताकि इच्छुक लोग अपने ऑनलाइन अध्ययन के लिए डिजिटल उपकरणों की खरीद में योगदान कर सकें।

न्यायमूर्ति राजा विजयराघवन वी ने 24 अगस्त को जारी एक आदेश में कहा कि सरकार वेबसाइट स्थापित करने के लिए केरल राज्य आईटी मिशन की सहायता ले सकती है जहां व्यक्ति, कंपनियां, एनआरआई या गैर सरकारी संगठन स्वेच्छा से उपकरणों की खरीद के लिए योगदान दे सकते हैं। अदालत का आदेश प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के एक समूह द्वारा दायर एक याचिका में आया है, जिन्होंने अपने माता-पिता के माध्यम से शिकायत की है कि उनके पास शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए घर पर कोई डिजिटल सुविधा नहीं है, जो अब ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।

सरकार को याचिका में छात्रों द्वारा पेश की गई शिकायतों पर गौर करना चाहिए और केरल राज्य आईटी मिशन की सहायता से एक वेबसाइट स्थापित करने की संभावनाओं के बारे में न्यायालय को सूचित करना चाहिए जहां स्कूल/जरूरतमंद छात्र खुद को पंजीकृत करवा सकें ताकि व्यक्ति/कंपनियां/ अदालत ने कहा कि एनआरआई/एनजीओ स्वेच्छा से फोन/डिजिटल गैजेट की खरीद में योगदान दे सकते हैं या उनकी आपूर्ति कर सकते हैं। इसने सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि याचिकाकर्ता "डिजिटल विभाजन से अलग न हों और वे भी अन्य बच्चों की तरह शिक्षा प्राप्त करने में सक्षम हों, जिनके पास ऐसे गैजेट हैं।

सिखों की भावनाएं आहत करने पर हरीश रावत ने मांगी माफ़ी, बोले- 'गुरूद्वारे में झाड़ू लगाकर करूँगा प्रायश्चित'

भारत और नेपाल एक नए परिवर्तन के साथ नए द्विपक्षीय संबंधों में कर रहा प्रवेश

म्यांमार ने फिर 1 माह लिए यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -