कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र से केरल हाई कोर्ट ने किया सवाल
कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र से केरल हाई कोर्ट ने किया सवाल
Share:

केरल में टीकाकरण की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही है, वहीं केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र से यह स्पष्ट करने को कहा कि राज्य को आवश्यक मात्रा में टीके कब मिलेंगे। मामले को अब अगले शुक्रवार के लिए पोस्ट किया गया है, जब केंद्र को स्पष्टीकरण देना होगा। मई के पहले सप्ताह में, केरल उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार की उदारीकृत मूल्य निर्धारण और त्वरित राष्ट्रीय कोविड -19 टीकाकरण रणनीति (नीति) और वैक्सीन केंद्रों के सामने भीड़भाड़ के खिलाफ इसके स्वत: संज्ञान मामले को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार किया। 

अब कोर्ट ने केंद्र के वकील को बताया कि राज्य में स्थिति बहुत गंभीर है और अगर मौजूदा गति से टीकाकरण हो रहा है तो राज्य में सभी को टीका लगने में दो साल लगेंगे. केरल में लिए गए टीकाकरण के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 19,51,126 लोगों को दोनों डोज मिल चुकी हैं, जबकि 62,72,095 लोगों को एक डोज मिल चुकी है. राज्य में अब तक 16 लाख से अधिक लोग कोविड से ठीक हो चुके हैं, वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 4,38,913 है, गुरुवार को 39,955 सकारात्मक होने के बाद और परीक्षण सकारात्मकता दर 27 से अधिक की सीमा में जारी है।

गुरुवार से निजी क्षेत्र की कंपनियों जैसे सिंथाइट और वी-गार्ड ने अपने कर्मचारियों और परिवारों के लिए अपनी वैक्सीन आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है।

बड़ी खबर! बरेली में 30 बैड का शुरू हुआ कोरोना हॉस्पिटल

Worlds 50 Greatest Leaders 2021: फार्च्यून की लिस्ट में टॉप-10 में भारत के अदार पूनावाला का नाम

इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कोहली की शान में गढ़े कसीदे, कहा- वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -