COVID मुद्दों पर कई न्यायाधीशों के अलग-अलग आदेश न्यायपालिका को कर रहे कलंकित
COVID मुद्दों पर कई न्यायाधीशों के अलग-अलग आदेश न्यायपालिका को कर रहे कलंकित
Share:

केरल उच्च न्यायालय के एक एकल न्यायाधीश ने बुधवार को कहा कि कोविड मुद्दों पर विभिन्न न्यायाधीशों के विपरीत आदेश न्यायपालिका की छवि को धूमिल करते हैं और राज्य सरकार से परस्पर विरोधी निर्णयों को जारी करने से बचने के लिए ऐसे सभी मामलों को एक विशेष पीठ के समक्ष आवंटित करने का अनुरोध करने के लिए कहा।

न्यायमूर्ति पी बी सुरेश कुमार ने राज्य सरकार से मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार के समक्ष अनुरोध करने के लिए कहा, और आश्चर्य जताया कि यदि समान या समान मुद्दे पर इस तरह के विपरीत आदेश पारित किए जाते हैं तो लोग उच्च न्यायालय और न्यायपालिका के बारे में क्या सोचेंगे। परस्पर विरोधी आदेशों के एक ऐसे उदाहरण का हवाला देते हुए, न्यायमूर्ति कुमार ने कहा कि उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश ने इंजीनियरिंग छात्रों की याचिका को ऑफ़लाइन परीक्षा रोकने की अनुमति दी थी, कोविड-19 के मद्देनजर, एक अन्य न्यायाधीश ने मेडिकल छात्रों की एक याचिका को ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ खारिज कर दिया। न्यायाधीश ने यह भी कहा कि सरकारी वकील भी, जो ऐसे सभी मामलों को दर्ज करने के बारे में जानते हैं, संबंधित पीठ को सूचित नहीं करते हैं कि संबंधित मामला किसी अन्य पीठ या न्यायाधीश के समक्ष लंबित है।

न्यायाधीश ने यह भी कहा कि सरकारी वकील भी, जो ऐसे सभी मामलों को दर्ज करने के बारे में जानते हैं, संबंधित पीठ को सूचित नहीं करते हैं कि संबंधित मामला किसी अन्य पीठ या न्यायाधीश के समक्ष लंबित है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि वह मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करें कि वह कोविड-19 से संबंधित सभी मामलों को एक पीठ या न्यायाधीश को 'विरोधाभासी आदेश पारित करने से बचने के लिए' आवंटित करें।

ओलंपिक प्रशासन ने की खिलाड़ियों से अपील, कहा- दांतो से ना चबाएं मेडल्स, जानिए क्यों?

क्रिकेट लवर्स के लिए बड़ी खबर: क्रुणाल पांड्या हुए कोरोना नेगिटिव, हो सकता है दूसरा टी20 मैच

Ind vs Sl: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा T-20 स्थगित, कोरोना पॉजिटिव हुआ इंडिया का ये स्टार प्लेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -