केरल HC ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे की लीज पर याचिका को किया खारिज
केरल HC ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे की लीज पर याचिका को किया खारिज
Share:

केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को केरल सरकार और अन्य द्वारा दायर अपील को खारिज कर दिया, जिसमें त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अडानी एंटरप्राइजेज को लीज पर देने के केंद्र के फैसले को चुनौती दी गई थी। हाईकोर्ट की एक खंडपीठ ने जस्टिस के विनोद चंद्रन और सीएस डायस की खंडपीठ ने फैसला सुनाया, जिसमें राज्य सरकार और अन्य द्वारा उठाए गए तर्क का निर्वहन किया गया था।

21 अगस्त को, केरल सरकार ने उच्च न्यायालय का रुख किया और त्रिवेंद्रम या तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अडानी एंटरप्राइजेज को पट्टे पर देने की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की। केरल में एक सर्वदलीय बैठक के बाद अडानी एंटरप्राइजेज को हवाई अड्डे को पट्टे पर देने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को वापस लेने की मांग के बाद राज्य सरकार ने अदालत में आवेदन दायर किया था। पिछले साल, उच्च न्यायालय ने फैसले को चुनौती देने वाली अपील को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि यह संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत बनाए रखने योग्य नहीं है। राज्य सरकार ने तब उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष अपील दायर की थी।

शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के फैसले को अलग रखा और योग्यता पर निर्णय के लिए मामले को वापस भेज दिया गया। शीर्ष अदालत के निर्देश का हवाला देते हुए, राज्य सरकार ने कहा, "अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन, प्रबंधन और विकास के संबंध में पट्टे देने के संबंध में आगे की कार्यवाही, पूर्वोक्त लंबित निपटान के लिए रुकी हुई है।" अडानी एंटरप्राइजेज ने फरवरी, 2019 में प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद PPP मॉडल के माध्यम से छह हवाई अड्डों लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी को चलाने के अधिकार जीते थे।

बंगाल के दुर्गा पूजा पंडालों में आम जनता को नो एंट्री, कोलकाता हाई कोर्ट का आदेश

कोरोना की गाइडलाइन्स पर निर्भर करेगा अगले साल का हज - मुख़्तार अब्बास नकवी

जम्मू कश्मीर को 'चीन' का हिस्सा बता रहा ट्विटर, मोदी सरकार से यूज़र्स ने की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -