केरल के गवर्नर आरिफ खान ने परीक्षा के बारे में दो विश्वविद्यालयों से रिपोर्ट मांगी

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने हाल ही में हुई परीक्षाओं की गलतियों को लेकर केरल और कन्नूर विश्वविद्यालयों से रिपोर्ट मांगी है।

केरल विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रॉनिक्स परीक्षा "सिग्नल और सिस्टम" B.Sc लेने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र के बजाय उत्तर कुंजी दी गई थी। परीक्षा फरवरी में हुई थी, और एक भी छात्र ने परीक्षा के दौरान विषय नहीं उठाया। जब उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यवान होने के लिए वितरित किया गया था, तो त्रुटि पाई गई थी।

इस बीच, कन्नूर विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है जब यह पता चला कि पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों को इस साल दोहराया गया था।

रिपोर्ट को राजभवन के एक अधिकारी द्वारा "नियमित मामला" के रूप में वर्णित किया गया था क्योंकि केरल के राज्यपाल राज्य विश्वविद्यालयों के वास्तविक कुलपति हैं।" रिपोर्ट के आधार पर, कार्रवाई की जाएगी। राजभवन नियमित रूप से विश्वविद्यालय के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है "अधिकारी के बयान के अनुसार।

विश्वविद्यालय की यह गड़बड़ी ऐसे समय में सामने आई है जब केरल के राज्यपाल राज्य विश्वविद्यालयों के प्रशासन और कुलपतियों की नियुक्ति जैसे मामलों को लेकर राज्य सरकार के साथ मतभेद में हैं।

राहुल गांधी ने पाठ्यक्रम परिवर्तनों के खिलाफ सरकार की आलोचना की

परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम

NCERT की किताबों में हुआ बड़ा बदलाव, CBSE ने ही हटाया मुगलिया पाठ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -