केरल में कल से खुलेगा लॉकडाउन, जानिए किन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध
केरल में कल से खुलेगा लॉकडाउन, जानिए किन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध
Share:

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार, 17 जून से कोरोना लॉकडाउन प्रतिबंधों को सावधानीपूर्वक और धीरे-धीरे बंद करने की घोषणा की है। यह परीक्षण सकारात्मकता दर में गिरावट को देखने पर आधारित है कि प्रतिबंध पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन की पाबंदियां पूरी तरह लागू होंगी। 30 प्रतिशत और उससे अधिक के साप्ताहिक औसत टीपीआर वाले इलाकों में ट्रिपल लॉकडाउन स्वतः ही लागू हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सप्ताहांत पर पूरी तरह से बंद रहेगा। प्रशासन हर हफ्ते बुधवार को लॉकडाउन की पाबंदियों की समीक्षा करेगा। इस निर्णय ने अप्रत्याशित रूप से लंबे लॉकडाउन सीज़न से स्वागत योग्य राहत का संकेत दिया, जो कि 8 मई को वायरल दूसरी कोरोनोवायरस लहर के ज्वार को मोड़ने के लिए शुरू हुआ था। सरकार ने शराब की दुकानों और बार से सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे के बीच कानूनी शराब की अनुमति दी थी, बार और होटलों में इनडोर शराब पीना और भोजन करना प्रतिबंधित था। 

सरकार शराब खरीदारों के लिए समय स्लॉट आवंटित करने के लिए मोबाइल फोन आधारित बुकिंग प्रणाली का उपयोग करेगी। कंटेनमेंट मोहल्लों में या वीकेंड पर शराब की बिक्री नहीं होगी। स्कूल, कॉलेज, मंदिर, मस्जिद, चर्च और पूजा स्थल, शॉपिंग मॉल, सिनेमा थिएटर, इनडोर स्टेडियम, व्यायामशाला और ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे। बाहरी खेलों, केवल करीबी शारीरिक संपर्क के लिए कम गुंजाइश वाले खेलों की अनुमति थी। वॉकिंग सर्किट, पार्क और वीकेंड डेस्टिनेशन बंद रहेंगे।

क्या कोवैक्सिन में मिला हुआ है गाय के नवजात बछड़े का खून ? केंद्र सरकार ने दिया जवाब

मिजोरम में बच्चों पर कोरोना का खतरा, 268 मामलों में 60 से अधिक बच्चे

कोरोना लॉकडाउन के बाद दुबारा खुले ताजमहल के द्वार, एक दिन में सिर्फ 650 लोग कर सकेंगे दीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -