केरल सरकार ऑनलाइन गेम के आदी बच्चों के लिए डिजिटल नशा मुक्ति केंद्र करेगी स्थापित

बाल-प्रेमी पहल में, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को ऑनलाइन गेम के आदी बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए राज्य में 'डिजिटल नशामुक्ति केंद्र' स्थापित करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा, ''ऑनलाइन गेम के आदी बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए पुलिस के इशारे पर डिजिटल नशामुक्ति केंद्रों की स्थापना की जायेगी.''

मुख्यमंत्री ने 20 और पुलिस थानों को 'बच्चों के अनुकूल' घोषित किया, जिससे दक्षिणी राज्य में ऐसे स्टेशनों की कुल संख्या 126 हो गई। उन्होंने पुलिस विभाग के अंतर्गत नवनिर्मित या पुनर्निर्मित भवनों का ऑनलाइन के माध्यम से उद्घाटन करते हुए महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों ने अपने अनुकरणीय कार्यों के माध्यम से जनसेवा के मामले में एक विशेष छाप छोड़ी है, उन्होंने कहा कि वे अनुभव के माध्यम से साबित कर सकते हैं कि वे लोगों की सेवा करने में दूसरों से आगे हैं।

हाल के दिनों में राज्य में बच्चों के ऑनलाइन गेम के जाल में फंसने की कुछ घटनाओं के मद्देनजर सीएम का बयान महत्वपूर्ण हो गया है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में पुलिस को बुनियादी ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने में प्रभावशाली उपलब्धियां हासिल की जा सकती हैं।

MS धोनी को गौतम गंभीर की सलाह, कहा- "CSK के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद धोनी को..."

IPL 2021: राहुल त्रिपाठी ने MI के विरुद्ध अपनी धुआंधार पारी को लेकर कही ये बात

IPL 2021: हार के बाद टीम पर निकला कोहली का गुस्सा, गेंदबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -