1 जून से केरल सरकार फिर से शुरू करेगी डिजिटल कक्षाएं: शिक्षा मंत्री
1 जून से केरल सरकार फिर से शुरू करेगी डिजिटल कक्षाएं: शिक्षा मंत्री
Share:

केरल सरकार 1 जून से KITE-VICTERS चैनल पर राज्य बोर्ड के स्कूली छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करेगी। इसका ऐलान राज्य के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने किया है। कोरोना महामारी के कारण, स्कूलों को बंद कर दिया गया है और शारीरिक कक्षाएं निलंबित कर दी गई हैं। सीखने के डिजिटल मोड में बदलाव छात्रों को बिना किसी रुकावट के अपनी शिक्षा जारी रखने की अनुमति देगा।

मंत्री ने कहा कि 'प्रवेसनोलस्वम' नामक ऑनलाइन उद्घाटन समारोह सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तिरुवनंतपुरम के सरकारी कॉटन हिल हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित किया जाएगा। सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी), वीएचएससी और हायर सेकेंडरी कक्षाओं के परीक्षा पेपर का मूल्यांकन जून में होगा। 

शिवनकुट्टी ने यह भी कहा कि उन्होंने परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कल शिक्षक संघों के साथ बैठक की थी। उन्होंने कहा कि इस पर शिक्षा विभाग की राय मिलने के बाद एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी और अंतिम फैसला लिया जाएगा। 9,39,107 छात्रों के लिए यूनिफॉर्म तैयार है और वर्दी वितरण का उद्घाटन 29 जून, 2021 को कक्षा 1 के लिए पाठ्य पुस्तकों के राज्य स्तरीय उद्घाटन के साथ ही किया जाएगा। प्रदेश में प्रति पाठ्य पुस्तकें 70 का वितरण पूरा हो चुका है. तालाबंदी के समय इसके लिए विशेष छूट दी गई है।

बाबा रामदेव के खिलाफ खुलकर मैदान में उतरा IMA, दिल्ली के पुलिस थाने में दर्ज कराइ शिकायत

कोरोना के उपचार में 'वरदान' साबित हुई DRDO की 2-DG, एक ही डोज़ में 75 से 95 पहुंचा ऑक्सीजन लेवल

चालू हुआ सुशांत सिंह का ट्विटर अकाउंट, बंद होने पर एक्टर ने किया था PM मोदी का शुक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -